हांगकांग से आने वालों को 18 महीने रहने की अनुमति देगा अमेरिका
हांगकांग से आने वालों को 18 महीने रहने की अनुमति देगा अमेरिका
Share:

हांगकांग के हजारों निवासियों को अमेरिका में एक अस्थायी "सुरक्षित पनाहगाह" की पेशकश की जानी है, राष्ट्रपति जो बिडेन कहते हैं। श्री बिडेन ने कहा कि चूंकि चीन द्वारा हांगकांग की स्वतंत्रता का उल्लंघन किया जा रहा है, इसलिए अमेरिका आगंतुकों को 18 महीने की अवधि के लिए रहने की अनुमति देगा। अमेरिका में पहले से मौजूद हॉन्ग कॉन्ग के हजारों निवासी लाभान्वित हो सकते हैं। पिछले साल इस क्षेत्र के लिए चीन के सुरक्षा कानून को अपनाने के बाद ब्रिटेन ने हांगकांग के लोगों को स्थायी निवास की ओर जाने की पेशकश की है।

कानून अलगाव, तोड़फोड़, आतंकवाद और मिलीभगत के कृत्यों को अपराध मानता है। श्री बिडेन ने कहा कि हांगकांग के आगंतुकों को रहने की अनुमति देने के लिए “विदेश नीति के कारण” थे। उन्होंने कहा कि चीन "अपनी शेष लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं और संस्थानों को कमजोर कर रहा है, अकादमिक स्वतंत्रता पर सीमाएं लगा रहा है, और प्रेस की स्वतंत्रता पर नकेल कस रहा है"।

उन्होंने नई सुरक्षा व्यवस्था के तहत कार्यकर्ताओं और विपक्षी राजनेताओं सहित 100 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी की ओर इशारा किया। हालांकि, वाशिंगटन में चीन के दूतावास के प्रवक्ता लियू पेंग्यु ने अमेरिकी सरकार के कार्यों की आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा, "तथ्यों की अवहेलना और विकृत करना, और चीन के आंतरिक मामलों में घोर हस्तक्षेप करना।"

क्रिस्टीना तिमानोव्स काया मामले में आईओसी ने दो चोरों को निकाला

ऑस्ट्रेलियाई धावक नागमल्डिन ने रचा इतिहास, ओलंपिक ट्रैक फ़ाइनल का किया किया नेतृत्व

Tokyo Olympics: 4 मिनट में दागे 3 गोल, लेकिन अंतिम क्षणों में महिला हॉकी टीम के हाथ से फिसली जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -