Tokyo Olympics: 4 मिनट में दागे 3 गोल, लेकिन अंतिम क्षणों में महिला हॉकी टीम के हाथ से फिसली जीत
Tokyo Olympics: 4 मिनट में दागे 3 गोल, लेकिन अंतिम क्षणों में महिला हॉकी टीम के हाथ से फिसली जीत
Share:

टोक्यो: Tokyo Olympics 2020 के 15वें दिन यानी शुक्रवार (6 अगस्त) को इंडियन वुमन हॉकी टीम इतिहास रचने से चूक गई। ग्रेट ब्रिटेन की टीम ने अंतिम क्षणों में निर्णायक गोल दाग 4-3 से मुकाबला जीत लिया और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। पहले क्वार्टर में ब्रिटेन ने भारत पर पूरी से हावी रहा। वहीं, दूसरे क्वार्टर भारतीय टीम, ब्रिटेन पर शिकंजा कसने में कामयाब रही। रानी रामपाल की टीम ने इस क्वार्टर में तीन गोल दागे और ब्रिटेन पर 3-2 की बढ़त ले ली। 

भारत ने ब्रिटेन के विरुद्ध ये तीन गोल 4 मिनट के अंदर दागे। दो गोल गुरजीत कौर और एक वंदना कटारिया ने किया। रिपोर्ट्स के अनुसार, वंदना का इस टूर्नामेंट में यह चौथा गोल था। हालाँकि, ब्रिटेन ने तीसरे क्वार्टर के बाद, चौथे क्वार्टर में एक बार फिर भारत पर 4-3 से बढ़त ले ली। ब्रिटेन ने 48वें मिनट में गोल किया और आखिरकार यही अंतिम परिणाम रहा। 

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक के 14वें दिन यानी गुरुवार (5 अगस्त) को इंडेन मेन हॉकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जर्मनी को करारी मात देकर ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया था। टीम इंडिया दूसरे हॉफ में लगातार गोल दागकर जर्मनी को 5-4 से शिकस्त देकर इतिहास रचा था।  इस शानदार जीत के साथ भारत ने अपने चार दशक का सूखा समाप्त कर देश को गौरवान्वित कर किया।

रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम से कमेंट्री के लिए कार्तिक को दिया 'थम्स अप'

Tokyo Olympics: रवि दहिया के परिजनों का आरोप- वो गोल्ड जीत जाता अगर....

सिडनी में कोरोना से फिर गई कई लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -