अमेरिकी सर्जन जनरल विवेक मूर्ति ने स्वास्थ्य संबंधी गलत सूचनाओं के खतरों पर परामर्श किया जारी
अमेरिकी सर्जन जनरल विवेक मूर्ति ने स्वास्थ्य संबंधी गलत सूचनाओं के खतरों पर परामर्श किया जारी
Share:

भारतीय अमेरिकी यूएस सर्जन जनरल डॉ विवेक मूर्ति ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने यहां और भारत में कोविड-19 महामारी में परिवार के 10 सदस्यों को खो दिया। वह सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए एक "तत्काल खतरे" को दूर करने के लिए तकनीकी कंपनियों, स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों, पत्रकारों और रोज़मर्रा के अमेरिकियों के लिए एक राष्ट्रीय प्रयास का आह्वान कर रहे हैं।

मूर्ति ने 22 पन्नों की एक एडवाइजरी जारी की जिसमें झूठे दावों की एक कड़ी पर प्रकाश डाला गया, जिसने लोगों को ऐसे समय में टीकों से दूर कर दिया है जब पूरे अमेरिका में कोविड -19 टीकाकरण की गति धीमी हो गई है। मूर्ति ने गुरुवार को व्हाइट हाउस ब्रीफिंग में कहा, "आधुनिक प्रौद्योगिकी कंपनियों ने अपने उपयोगकर्ताओं के प्रति कम जवाबदेही के साथ हमारे सूचना वातावरण को जहर देने के लिए गलत सूचना को सक्षम किया है।" "हम उन्हें कदम बढ़ाने के लिए कह रहे हैं, हम उनके लिए आक्रामक कार्रवाई करने के लिए और अधिक इंतजार नहीं कर सकते।"

मूर्ति ने कहा, "गलत सूचना हमारे देश के स्वास्थ्य के लिए एक आसन्न और घातक खतरा है।" "हमें एक राष्ट्र के रूप में गलत सूचना का सामना करना चाहिए। जीवन इस पर निर्भर करता है।" एक व्यक्तिगत नोट पर प्रहार करते हुए, मूर्ति ने कहा कि वह दो छोटे बच्चों के पिता के रूप में "चिंतित" हैं, जो अभी तक टीके के लिए योग्य नहीं हैं। मूर्ति ने कहा कि उन्होंने कोविड -19 में परिवार के 10 सदस्यों को खो दिया है और "हर दिन" कामना करते हैं कि उन्हें टीकाकरण का अवसर मिले।

‘तूफान’ ने मचाई जबरदस्त धूम, दिलोदिमाग पर छाए फरहान अख्तर के पंच

सीएम केसीआर ने दिया 5 दिनों में नौकरी रिक्तियों पर रिपोर्ट देने का निर्देश

कोरोना के खतरे को नज़रअंदाज़ कर रहे लोग, कभी भी आ सकती है तीसरी लहर- विशेषज्ञों ने चेताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -