15 मई तक चरम पर होगा कोरोना, भारत में हर दिन होंगी 5600 मौतें
15 मई तक चरम पर होगा कोरोना, भारत में हर दिन होंगी 5600 मौतें
Share:

नई दिल्ली: एक अमेरिकी यूनिवर्सिटी की रिसर्च में चेतावनी दी गई है कि भारत में कोरोना संक्रमण का चरम मई महीने के बीच में होगा. मई के बीच में दैनिक मृत्युदर का आंकड़ा 5600 होगा, यही स्थिति रही तो अप्रैल से अगस्त के बीच कोरोना संक्रमण से लगभग तीन लाख लोग अपनी जान गंवा देंगे. बता दें कि वाशिंगटन यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन (IHME) द्वारा 'कोविड-19 प्रोजेक्शन' शीर्षक पर रिसर्च किया गया है जो 15 अप्रैल को प्रकाशित हुआ. 

इस रिसर्च में दावा किया गया है कि कोरोना माहामारी का ये दौर आने वाले हफ्ते में स्थिति और भी बिगाड़ेगा. भारत में संक्रमण और मौतों की वर्तमान दर के आधार पर IHME के विशेषज्ञों द्वारा की गई रिसर्च में कहा गया है कि मई के मध्य में कोरोना अपनी चरम पर होगा. इस अध्ययन के मुताबिक, 10 मई को दैनिक मौतों की दर 5600 पहुंच जाएगी, वहीं अप्रैल से एक अगस्त के बीच मौतों का आंकड़ा 3 लाख 29 हजार होगा वहीं जुलाई के अंत तक मौत का ये आंकड़ा 6 लाख 65 हजार तक जा सकता है.

वहीं रिसर्च के एक और पहलू में ये भी कहा गया है कि अप्रैल के तीसरे हफ्ते के अंत तक अगर सभी मास्क पहनने की आदत को गंभीरता से लें, तो मौत के इस आंकड़े को 70 हजार तक कम किया जा सकता है. 

कोरोना की दूसरी लहार ऑटो की मांग पर पड़ रहा प्रभाव: भारत रेटिंग

मुथूट माइक्रोफाइनेंस कंपनी ने महामारी के बीच 2,300 कर्मचारियों को दिया काम

RBI ने अमेरिकन एक्सप्रेस बैंकिंग कॉर्प डिनर्स क्लब को ग्राहकों की मदद करने से रोका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -