अमेरिकी सीनेट ने USD1.5 ट्रिलियन सर्वव्यापी खर्च विधेयक पारित किया
अमेरिकी सीनेट ने USD1.5 ट्रिलियन सर्वव्यापी खर्च विधेयक पारित किया
Share:

 


वॉशिंगटन - अमेरिकी सीनेट ने वित्तीय वर्ष 2022 में सितंबर के अंत तक संघीय सरकार को वित्तपोषित करने के लिए शुक्रवार को यूएसडी 1.5 ट्रिलियन ऑम्निबस फंडिंग पैकेज को मंजूरी दे दी, इसे हस्ताक्षर के लिए राष्ट्रपति जो बिडेन के डेस्क पर रखा।

रिपोर्ट के अनुसार, सीनेट ने पैकेज को पारित करने के लिए 68-31 वोट दिए, जिसमें गैर-रक्षा व्यय में USD730 बिलियन और रक्षा वित्त पोषण में USD782 बिलियन शामिल हैं।

वोट शुक्रवार को समाप्त होने वाली सरकार के लिए एक अल्पकालिक वित्त पोषण समाधान से कुछ दिन पहले आया था। पैकेज में यूक्रेन की स्थिति से संबंधित मानवीय, सुरक्षा और आर्थिक सहायता के लिए अनुपूरक वित्तपोषण में USD13.6 बिलियन भी शामिल है, जिसे बुधवार रात प्रतिनिधि सभा द्वारा अपनाया गया था।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी के अनुसार, कानून अल्पकालिक निरंतर प्रस्तावों के विनाशकारी अनुक्रम को रोकता है जिसने गंभीर मुद्दों को संबोधित करने की सरकार की क्षमता को नुकसान पहुंचाया है। उसने कहा"हम इस बिल को पारित करने के लिए एक साथ काम करने में सदन और सीनेट के नेतृत्व की सराहना करते हैं, और राष्ट्रपति इसे कानून में हस्ताक्षर करने के लिए तत्पर हैं।" 

इस देश में छाया अकाल, दूध से लेकर खाने तक के लिए तरसे लोग

'राक्षस की बच्ची, अपने पिता को समझा..', यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन की बेटी को गालियां दे रहे लोग

यूक्रेन का दावा, कहा- "दुश्मनों के 11 हजार सैनिकों और कई विमानों को किया ढेर..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -