कोरोना की मार देख अपने ही बयान से पलट गया US, कहा- 'कोरोना का दूसरा चरण जटिल लेकिन...'
कोरोना की मार देख अपने ही बयान से पलट गया US, कहा- 'कोरोना का दूसरा चरण जटिल लेकिन...'
Share:

वाशिंगटन: बीते कई दिनों से दुनियाभर में कहर बन कर टूट रहा कोरोना वायरस ने अब अपने चरम पर आ चुका है जंहा इस वायरस से निरंतर मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना की चपेट में आने से लगातार मौते हो रही है, वहीं इस वायरस का प्रकोप अब थमने का नाम भी नहीं ले रहा है. अब तक यदि दुनिया भर में मौत का आंकड़ा देखा जाए तो 1 लाख 84 हजार केस सामने आ चुके है, तो दूसरी तरफ इस वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका में 24 घंटे में 1,738 कोरोना संक्रमण रोगियों की मौत दर्ज की गई है. यह पिछले दिन के मृत्‍यु दर की तुलना में कम है. इन आंकड़ो के साथ अमेरिका में कोरोना महामारी से अब तक 46,583 लोग की मौत हो चुकी है. दुनिया में कोरोना महामारी से होने वाली मौत के मामले में अमेरिका ने स्‍पेन और इटली को पीछे छोड़ दिया है. कोरोना से होने वाली मौत में अब वह अग्रणी देश बन गया है. 

वायरस का दूसरा चरण अधिक कठिन और भीषण होगा: उधर, बुधवार को व्हाइट हाउस में एक ब्रीफिंग में सेंटर फॉर डिसीज़ कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के निदेशक रॉबर्ट रेडफ़ील्ड ने बुधवार को उस बयान में संशोधन किया जिसमें कहा गया था कि मेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप अभी रुकने वाला नहीं है. इसका प्रकोप अगली सर्दियों तक कायम रहेगा. यह इसका दूसरा चरण होगा. वायरस का दूसरा चरण अधिक कठिन और भीषण होगा. वह दौर इससे ज्‍यादा जटिल और खराब हो सकता है. रेडफ़ील्ड इसमें संशोधन करते हुए कहा है कि निश्चित रूप से कोरोना का दूसरा चरण सर्दियों में दस्‍तक देगा, लेकिन यह भयावह ओर जटिल नहीं होगा.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -