अमेरिकी शोधकर्ताओं ने गर्भवती महिलाओं के लिए शुरू किया वैक्सीनेशन का ट्रायल
अमेरिकी शोधकर्ताओं ने गर्भवती महिलाओं के लिए शुरू किया वैक्सीनेशन का ट्रायल
Share:

वाशिंगटन: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) ने बुधवार को घोषणा की कि उसने यह मूल्यांकन करने के लिए एक अवलोकन अध्ययन शुरू किया है कि गर्भवती या प्रसवोत्तर प्राप्तकर्ता कोविड-19 टीकों पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं। एनआईएच ने कहा कि शोधकर्ता गर्भावस्था के दौरान या पहले दो प्रसवोत्तर महीनों में महिलाओं में SARS-CoV-2 के खिलाफ एंटीबॉडी के विकास और स्थायित्व को मापेंगे। वे टीके की सुरक्षा का भी आकलन करेंगे और एनआईएच के अनुसार, प्लेसेंटा में और स्तन के दूध के माध्यम से शिशुओं को टीके से प्रेरित एंटीबॉडी के हस्तांतरण का मूल्यांकन करेंगे।

अध्ययन में प्रसव के दो महीने के भीतर 750 गर्भवती महिलाओं और 250 प्रसवोत्तर व्यक्तियों को नामांकित किया जाएगा, जिन्होंने यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा अधिकृत कोविड -19 वैक्सीन प्राप्त किया है या प्राप्त करेंगे। उनके शिशुओं को भी अध्ययन में नामांकित किया जाएगा। प्रसव के बाद पहले वर्ष तक प्रतिभागियों और उनके शिशुओं का पालन किया जाएगा।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के अनुसार, वैक्सीन-प्रेरित एंटीबॉडी के विकास और स्थायित्व का आकलन करने के लिए और वैक्सीन प्रकार और वैक्सीन प्लेटफॉर्म द्वारा, शोधकर्ता गर्भवती और प्रसवोत्तर प्रतिभागियों से एकत्र किए गए रक्त के नमूनों का विश्लेषण करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया दिशा निर्देश, 31 जुलाई तक सीबीएसई और आईसीएसई के परिणाम होंगे घोषित

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने कहा- 2018 में विशाल की हड़ताल विरोधी...."

भारतीय वायुसेना और नौसेना ने US नेवी के साथ हिन्द महासागर में किया युद्धाभ्यास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -