अमेरिकी राष्ट्रपति को आज मिल सकती है हॉस्पिटल से छुट्टी
अमेरिकी राष्ट्रपति को आज मिल सकती है हॉस्पिटल से छुट्टी
Share:

कोरोना वायरस अमेरिका लगातार बढ़ता ही जा रहा है । हाल ही में, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सोमवार के रूप में एक सैन्य अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है, जहां उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद इलाज चल रहा था, उनके चिकित्सकों ने रविवार को कहा, घंटों बाद उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि "मैं जल्द ही वापस आ जाऊंगा । लेकिन डॉक्टरों ने भी रविवार को अपने रक्त ऑक्सीजन के स्तर के एक पहले असूचित प्रकरण सामांय नीचे छोड़ने का अनावरण किया, उसके स्वास्थ्य पर व्हाइट हाउस से भ्रामक अद्यतन करने के लिए जोड़ने ।

ट्रंप को शुक्रवार को इस बात का पता चला कि उन्हें बुखार है, जिसके बाद उन्होंने अपने चिकित्सक को इस बारें में बताया, वहीं उनके चिकित्सक ने उन्हें टेस्ट करवाने की सलाह दी। उनकी इस सलाह के बाद ही ट्रम्प और उनकी वाइफ ने कोरोना का टेस्ट करवाया था जिसके बाद उस टेस्ट में वह दोनों कोरोना से संक्रमित पाए गए है, और ट्रम्प को सैन्य हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, जंहा उनका इलाज़ अब भी जारी है। लेकिन मेडिकल टीम ने शनिवार की ब्रीफिंग में इस पर विचार नहीं किया और राष्ट्रपति की एक तस्वीर के साथ उनके स्वस्थ के लिए प्रार्थना करने लगे। 

"अगर वह देखने के लिए जारी है और महसूस के रूप में अच्छी तरह के रूप में वह आज करता है, हमारी आशा है कि हम कल के रूप में व्हाइट हाउस के लिए जल्दी निर्वहन के लिए योजना बना सकते है जहां वह अपने उपचार पाठ्यक्रम जारी रख सकते हैं." राष्ट्रपति को शनिवार को एंटी वायरल ड्रग रेमडेसिमिर की दूसरी खुराक दी गई और इसे डेक्सामेथासोन पर शुरू किया गया, जो रक्त ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट को रोकने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला स्टेरॉयड है । लेकिन टीम ने जोर देकर कहा कि राष्ट्रपति कुल मिलाकर अच्छा कर रहे थे । अपने वीडियो संदेश में ट्रंप ने कहा कि हालांकि ' असली परीक्षा ' बाकी है, लेकिन उन्होंने अपने फिर से चुनाव अभियान को फिर से शुरू करने और खत्म करने की उम्मीद जताई ।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने कोरोना को लेकर कही ये बात

अफ्रीका में तेज हुई कोरोना की मार, सामने आए कई मामले

दक्षिणी मेक्सिको में तूफान गामा ने मचाया हाहाकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -