अफ्रीका में तेज हुई कोरोना की मार, सामने आए कई मामले
अफ्रीका में तेज हुई कोरोना की मार, सामने आए कई मामले
Share:

बीत कई दिनों से लगातार कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है, वहीं इस वायरस के कारण आज पूरी दुनिया का हाल बुरा हो चुका है। वहीं महाद्वीप के विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्याय के अनुसार, अफ्रीका के 54 देशों में दर्ज कोविड-19 संक्रमणों की संख्या अब 1,500,000 के निशान को पार कर गई है। जंहा रिपोर्ट्स में कहा गया है कि संक्रमण के 1,505,244 मामलों महामारी की स्थापना के बाद से दर्ज किया गया है और 36,319 केस सामने आए है। दक्षिण अफ्रीका दो के बारे में आधे के लिए खातों, लगभग 680,000 संक्रमण और 16,938 मौतें दर्ज की गई।

मिस्र में उत्तरी अफ्रीका में 103,575 कोविड-19 मामलों के साथ सबसे अधिक मामलों में कुल मिलाकर 6,000 मौतों देखने को मिली है। नाइजीरिया में, अफ्रीका के सबसे अधिक आबादी वाले देश, बस 60,000 लोगों के नीचे वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है और 1,113 अपनी जान गंवा चुके हैं। एक समग्र रूप से, अफ्रीका में बढ़ती महामारी के कारण कई परेशानी पैदा हो रही है।

वहीं इस बारें में विशेषज्ञों का कहना है कि अब तक 12 बिलियन से अधिक लोगों की महाद्वीप की विशाल आबादी को देखते हुए, एक तुलनात्मक रूप से युवा और अधिक ग्रामीण आबादी के साथ, दुनिया के बाकी के साथ कम परस्परकनीकी और एक कम परीक्षण क्षमता मुख्य संभव स्पष्टीकरण के रूप में देखा। गरीब महाद्वीप पर महामारी का आर्थिक प्रभाव चिंता का कारण बना हुआ है।

दक्षिणी मेक्सिको में तूफान गामा ने मचाया हाहाकार

फिर शुरू हुआ बंगाल सफारी पार्क, करना होगा इन नियमों का पालन

न्यूजीलैंड के जंगलों में आग का कहर, दूर- दूर तक पहुंची लपटें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -