US Open : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

नई दिल्लीः दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों में शुमार रोजर फेडरर ने यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। फेडरर ने डेविड गॉफिन को सीधे सेटों में हराकर 13वीं बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। बीते वर्ष चौथे दौर में ही टूर्नामेंट से बाहर हुए फेडरर ने दिखा दिया कि वह वापस से उसे दाेहराना नहीं चाहेंगे. उन्होंने गॉफिन को 6-2, 6-2, 6-0 के अंतर से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया.।

अगले दौर में फेडरर का सामना 78वीं रैंकिंग के खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा, जिन्हाेंने ऑस्ट्रेलिया के 38वीं रैं‌किंग के खिलाड़ी एलेक्स डे मिनोर को 7-5, 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। यूएस ओपन में सबसे ज्यादा क्वार्टर फाइनल खेलने के मामले फेडरर आंद्रे आगासी के साथ संयुक्त रूप में दूसरे स्‍थान पर हैं।

चोट की आशंका से उतरते हुए अमेरिकी धुरंधर सेरेना विलियम्स ने रिकार्ड 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जबकि फ्रेंच ओपन चैंपियन एश्ले‍ बार्टी और कैरोलिना प्लिसकोवा का सफर टूर्नामेंट में समाप्त हो गया। छह बार की यूएस ओपन चैंपियन सेरेना ने क्रोएशिया की 22वीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच को 6-3, 6- 4 से शिकस्त दी। अब उनका सामना चीन की वांग कियांग से होगा, जिन्होंने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी बार्टी को हराया।

टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने मलिंगा

विराट कोहली ने धोनी को पछाड़कर रचा इतिहास, बनाया यह रिकार्ड

क्रिकेट के इतिहास में हुआ पहली बार, 12 खिलाड़ियों ने की बल्लेबाजी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -