टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने मलिंगा
टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने मलिंगा
Share:

कोलंबाः श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसित मलिंगा ने अपने नाम एक नया रिकार्ड कायम किया है। मलिंगा टी20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पल्‍लेकल में पहले टी20 मैच में उन्‍होंने यह मुकाम हासिल किया। मलिंगा ने पाकिस्‍तान के शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा।

उनके नाम 98 टी20 विकेट थे और मलिंगा उनसे केवल 2 विकेट पीछे थे. टेस्‍ट क्रिकेट से 2011 में संन्यास लेने वाले मलिंगा ने न्यूजीलैंड की पारी के पहले ओवर में कोलिन मुनरो को बोल्ड करके अफरीदी के 98 विकेट की बराबरी की। मलिंगा ने इसके बाद कोलिन डि ग्रैंडहोम को 44 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड करके अपने 74वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नया रिकॉर्ड बनाया। मलिंगा 36 बरस के हैं।

मलिंगा ने दोनों विकेट यॉर्कर के जरिए ही लिए. उनके नाम अब 74 मैच में 99 विकेट हैं. शाहिद अफरीदी ने 99 मैचों में 98 विकेट लिए थे. उनके बाद बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन (88), पाकिस्‍तान के उमर गुल (85), सईद अजमल (85) और अफगानिस्‍तान के राशिद खान (75) का नाम आता है. न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी भी टॉप 10 में शामिल हैं उनके नाम 59 मैच में 69 विकेट हैं. उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में दो विकेट लिए थे। हालांकि इस मैच में श्रीलंकाई टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

विराट कोहली ने धोनी को पछाड़कर रचा इतिहास, बनाया यह रिकार्ड

क्रिकेट के इतिहास में हुआ पहली बार, 12 खिलाड़ियों ने की बल्लेबाजी

मोहम्मद शमी पर फिर मंडराया गिरफ़्तारी का खतरा, अदालत ने जारी किया वारंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -