US OPEN : प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचे जोकोविच और फेडरर

नई दिल्लीः दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर यूएस ओपन के प्री क्वार्टरफाइनल में पहुॆंच गए हैं। इन्होंने यूएस ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के अंतिम 16 में प्रवेश किया। केई निशिकोरी बाहर हो चुके हैं। पांच ग्रैंडस्लैम में से चार अपने नाम करने वाले शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच को दूसरे दौर में कंधे के दर्द ने काफी परेशान किया था लेकिन तीसरे दौर के मुकाबले में उन्हें इतनी परेशानी नहीं हुई और उन्होंने शुक्रवार को 111वीं रैंकिंग के अमेरकी खिलाड़ी डेनिस कुडला को 6-3 6-4 6-2 से हराया।

सोलह ग्रैंडस्लैम जीत चुके 32 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी का सामना अब रविवार को तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्टान वावरिंका से होगा. स्विट्जरलैंड के इस 23वें वरीय खिलाड़ी ने इटली के पाओलो लोरेंजी को 6-4 7-6 7-6 से हराया। तीन यूएस ओपन ट्रॉफियां जीत चुके जोकोविच का वावरिंका के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 19-5 है लेकिन 2016 यूएस ओपन फाइनल के बाद से दोनों के बीच भिड़ंत नहीं हुई जिसमें वावरिंका ने जोकोविच को मात दी थी।

पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर ने ब्रिटेन डान इवांस पर महज 80 मिनट में 6-2, 6-2, 6-1 से आसान जीत दर्ज की. पिछले दो मुकाबलों में उन्होंने अपना पहला सेट गंवाया था जिससे 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन ने इस मैच में शुरू से मजबूत शुरुआत की और 48 विनर जमाए. फेडरर का सामना अब बेल्जियम के 15वें वरीय डेविड गॉफिन से होगा।

ISSF World Cup : संजीव राजपूत ने जीता सिल्वर मेडल, मैच के बाद कही यह बात

खेल दिवस: फोटो सानिया मिर्जा की और नाम पीटी उषा का

शूटिंग विश्व कपः इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया गोल्ड मेडल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -