ISSF World Cup : संजीव राजपूत ने जीता सिल्वर मेडल, मैच के बाद कही यह बात
ISSF World Cup : संजीव राजपूत ने जीता सिल्वर मेडल, मैच के बाद कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः आईएसएसएफ विश्व कप में शूटर संजीव राजपूत ने सिल्वर मेडल हासिल किया है। इश तरह उन्होंने देश के लिए ओलिंपिक कोटा हासिल कर लिया। मैच के बाद रा्जपूत ने कहा कि विश्व कप में स्कोरिंग उपकरण में हुई कुछ गड़बड़ी के कारण उनके शॉट को ‘शून्य’ दिखाए जाने के बाद वह दबाव में आ गए और काफी परेशान हो गए थे। संजीव ने शानदार वापसी करते हुए गुरुवार को पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पॉजीशन इवेंट में सिल्वर मेडल जीतकर भारत के लिए निशानेबाजी में आठवां ओलिंपिक कोटा सुनिश्चित किया।

अड़तीस साल के इस निशानेबाज ने फाइनल में 462 अंक जुटाए जिससे वह क्रोएशिया के पीटर गोर्सा (462.2) के पीछे पोडियम में दूसरे स्थान पर रहे। संजीव दो बार ओलिंपियन रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि मैं पूरे क्वालिफिकेशन के दौरान थोड़ा परेशान था क्योंकि मेरे एक शॉट में स्कोर शून्य आया था.’ उन्होंने कहा, ‘जब हमने इसका विरोध किया और फिर एक अतिरिक्त शॉट लगाया जो 10 था और मैं आसानी से क्वालिफाई कर गया।

राजपूत ने कहा, ‘बल्कि हम अब भी विरोध कर रहे हैं क्योंकि मेरा स्कोर 1180 नहीं 1181 होना चाहिए। वह गोल्ड मेडल जीत सकते थे लेकिन अंतिम शॉट में 8.8 से वह अपना दूसरा वर्ल्ड कप गोल्ड मेडल 0.2 अंक से चूक गए. उन्होंने कहा, ‘यह थोड़ा देर का शॉट था. आपके दिमाग में एक टाइमिंग होती है जैसे कि पूरी शॉट प्रक्रिया 30-40 सेकेंड में खत्म हो जानी चाहिए।

शूटिंग विश्व कपः इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया गोल्ड मेडल

US Open : बेहद कड़े मुकाबले में जीतीं सेरेना विलियम्स

US ओपनः अभ्यास के दौरान फैन से भिड़े जोकोविच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -