सैन डिएगो तट पर अमेरिकी नौसेना का हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, बचाव कार्य अब भी जारी
सैन डिएगो तट पर अमेरिकी नौसेना का हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, बचाव कार्य अब भी जारी
Share:

सैन्य अधिकारियों ने कहा कि अमेरिकी नौसेना का एक हेलीकॉप्टर मंगलवार, 31 अगस्त को दक्षिणी कैलिफोर्निया के समुद्र में एक विमानवाहक पोत से नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शाम करीब साढ़े चार बजे एमएच-60एस हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद तलाशी एवं बचाव अभियान शुरू किया गया था। 

यूएस पैसिफिक फ्लीट ने एक में कहा कि यूएसएस अब्राहम लिंकन (सीवीएन 72) पर सवार एक एमएच -60 एस हेलीकॉप्टर, सैन डिएगो के तट से लगभग 60 समुद्री मील की दूरी पर शाम 4.30 बजे पीडीटी, 31 अगस्त को नियमित उड़ान संचालन करते समय समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।" कई ट्वीट में लिखा है कि मल्टीपल कोस्ट गार्ड और नेवी एयर एंड सरफेस एसेट्स के साथ खोज और बचाव अभियान जारी है।

वर्तमान में, एक चालक दल के सदस्य को बचा लिया गया है और अन्य चालक दल के सदस्यों के लिए, कई तटरक्षक बल और नौसेना की हवाई और सतह की संपत्ति के साथ खोज के प्रयास जारी हैं। नौसेना के अनुसार, दुर्घटना उस समय हुई जब विमान "नियमित उड़ान संचालन कर रहा था"। यह यूएसएस अब्राहम लिंकन पर सवार था। MH-60S एक बहुमुखी विमान है जो आम तौर पर चार के चालक दल को ले जाता है और इसका उपयोग युद्ध सहायता, मानवीय आपदा राहत और खोज और बचाव सहित मिशनों में किया जाता है।

तीन दिवसीय दौरे पर गोवा जाएंगे रामनाथ कोविंद, ये है वजह

सड़क हादसे में द्रमुक MLA के बेटे सहित 7 की दर्दनाक मौत, CCTV में कैद हुआ लाइव एक्सीडेंट

ISKCON के संस्थापक की 125 जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी आज जारी करेंगे स्मारक सिक्का

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -