तीन दिवसीय दौरे पर गोवा जाएंगे रामनाथ कोविंद, ये है वजह

नई दिल्ली: 5 से 7 सितंबर तक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गोवा के दौरे पर रहेंगे। राष्ट्रपति गोवा के तीन दिवसीय ऑफिशियल दौरे पर जा रहे हैं। इस विजिट के समय वह भारतीय नौसैनिक अड्डे ‘आईएनएस हंसा’ के डायमंड जुबली कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगे। वही गोवा के सूचना विभाग ने बुधवार को उनके तीन दिवसीय दौरे को लेकर खबर दी। दक्षिण गोवा में डाबोलिम में गोवा का एकमात्र रिपोर्ट आईएनएस हंसा नौसैनिक अड्डे से संचालित होता है। गोवा में राष्ट्रपति के स्वागत के लिए अभी से ही तैयारियां आरम्भ हो गई हैं।

वही इससे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पिछले रविवार मतलब 29 अगस्त की प्रातः एक स्पेशल रेलगाड़ी से अयोध्या शहर का दौरा किया था। अयोध्या में दिन गुजारने के पश्चात् राष्ट्रपति इसी रेलगाड़ी से शाम छह बजे वापस लखनऊ लौट आए। इससे पूर्व राष्ट्रपति ने बीते महीने जून में दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन से अपने गृहनगर कानपुर देहात तक रेल से सफर किया था।

वही राष्ट्रपति को ले जाने वाली इस रेलगाड़ी ने यूपी की राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से प्रातः 9:39 बजे अपनी यात्रा आरम्भ की तथा 11:27 बजे अयोध्या स्टेशन पहुंची। राष्ट्रपति का अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंचने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तथा उत्तर रेलवे के सीनियर अफसरों ने स्वागत किया। भारत के पहले नागरिक के लिए इन दोनों रेल दौरों की मेजबानी करना भारतीय रेलवे के लिए सम्मान तथा गौरव की बात है।

कल्याण सिंह की तेहरवीं आज, कार्यक्रम में शामिल होंगे योगी-शिवराज, बनेगा 1 लाख लोगों को भोजन

ISKCON के संस्थापक की 125 जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी आज जारी करेंगे स्मारक सिक्का

सावधान: लगातार 'जहरीली' हो रहीं भारत की हवाएं, 9 साल तक कम हो सकती है लोगों की उम्र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -