भारत-पाक सीमा पर अमेरिका ने रखी पैनी नज़र
भारत-पाक सीमा पर अमेरिका ने रखी पैनी नज़र
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका ने कहा है कि वह भारत-पाकिस्तान सीमा के घटनाक्रम पर करीब से नजर रखे हुए है जहां दोनों देशों के बीच तनाव में वृद्धि हुई है. अमेरिका ने इसके साथ ही दोनों देशों को स्थिति का द्विपक्षीय समाधान निकालने की सलाह दी है. विदेश विभाग के प्रवक्ता जान किर्बी ने कल संवाददाताओं से कहा, हम तनाव में कमी देखना चाहते हैं, हम देखना चाहते हैं कि दोनों देश इससे द्विपक्षीय तरीके से निपटें. जैसा कि आज हमने रिपोर्टों में देखा है, हिंसा निश्चित रूप से उस क्षेत्र में सीमा पर सुरक्षा के लिए ठीक नहीं है.

उन्होंने साथ ही कहा कि अमेरिकी विदेश मंत्री जान कैरी घटना पर करीब से नजर रखे हुए हैं. जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा कई बार संघषर्विराम उल्लंघन की घटनाएं हुई हैं जिसने पिछले 2 दिनों में भारतीय क्षेत्रों में मोर्टार दागे हैं. भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की है और दोनों पक्षों का कहना है कि उन्हें जनहानि हुई है. पाकिस्तान ने हाल ही में भारतीय सुरक्षा बलों के एक ‘जासूसी ड्रोन’ को मार गिराने का दावा किया था.

भारत ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि ड्रोन चीनी डिजाइन का प्रतीत होता है. भारत और पाकिस्तान के बीच हालिया वाकयुद्ध के बाद कैरी ने पिछले महीने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से बात कर भारत के साथ तनाव में वृद्धि पर ‘गहरी चिंता’ जतायी थी. कैरी ने कहा था कि दोनों पड़ोसी देशों के बीच कोई ‘गलत अर्थ नहीं निकाले’ जाने चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -