अमेरिका ने दी अपने नागरिकों को चेतावनी, न करे पाक की गैर जरुरी यात्रा
अमेरिका ने दी अपने नागरिकों को चेतावनी, न करे पाक की गैर जरुरी यात्रा
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिका ने अपने नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें चेताया है कि वो पाकिस्तान की गैर जरुरी यात्रा करने से बचें. इसका कारण वहां जारी सांप्रदायिक हमलों समेत आतंकवादी हिंसा को बताया है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने हाल ही में यात्रा संबंधी चेतावनी जारी की है।

इससे पहले 28 अगस्त 2015 को अमेरिका सरकार ने सुरक्षा संबंधी चेतावनी जारी किया था। विदेश मंत्रालय ने कल कहा कि पाकिस्तान में साम्प्रदायिक हमलों समेत बड़े स्तर पर आतंकवादी हिंसा जारी है, वहां कई विदेशी एवं स्थानीय आतंकवादी समूह देश भर में अमरीकी नागरिकों के लिए खतरा बने हुए है।

उधर इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास और कराची स्थित वाणिज्यिक दूतावास अपने नागरिकों को सेवाएं मुहैया करा रहा है. पेशावर वाणिज्य दूतावास अब दूतावास संबंधी सेवाएं उपलब्ध नहीं कराता हैं और लाहौर में वाणिज्य दूतावास को अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया है।

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान में सांप्रदायिक हिंसा अब भी जारी है और पाकिस्तान सरकार अब भी ईशनिंदा कानून लागू कर रही है। ऐसे में अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर हत्याएं की जा रही है। मंत्रालय का कहना है कि सैन्य संस्थानों और एयरपोर्ट समेत कड़ी सुरक्षा वाली जगहों पर भी हमले हुए है, आतंकियों ने कई स्कूलों, रैलियो, कॉलेजों, पूजास्थलों और बड़े बाजारों को निशाना बनाया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -