अमेरिका की चेतावनी से नहीं डरा ईरान ,बौखलाया अमेरिका लगाएगा नए प्रतिबन्ध
अमेरिका की चेतावनी से नहीं डरा ईरान ,बौखलाया अमेरिका लगाएगा नए प्रतिबन्ध
Share:

तेहरान : ईरान ने अपने ताज़ा मिसाइल परीक्षण पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन की चेतावनी को अनदेखा कर इसे बेबुनियाद और भड़काउ करार देते हुए उसे खारिज कर दिया है.

ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी ‘इरना’ की रिपोर्ट के अनुसार ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बहराम गासिमी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के दावे बेबुनियाद, दोहराये गये और उकसाने वाले है.जबकि उधर अमेरिकी चेतावनी को तवज्जो नहीं देने पर सूत्रोंके अनुसार ईरान के क्षेत्र में ‘अस्थिरता पैदा करने वाले व्यवहार’ के कारण अमेरिकी ट्रंप प्रशासन तेहरान के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की योजना बना रहा है.

एक अमेरिकी अख़बार का दावा है कि व्हाइट हाउस ईरान की दर्जनों इकाईयों पर मिसाइल विकास और आतंकवाद संबंधी गतिविधियों में उनकी कथित भूमिका को लेकर नए प्रतिबंध लगा सकता है. अखबार के अनुसार, उन लोगों ने कहा कि ट्रंप की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद् ने ईरान की लगभग 25 इकाइयों की एक सूची बनाई है, जिन्हें निशाना बनाया जाना है. ट्रंप इसके लिए शासकीय आदेशों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं. हालांकि व्हाइट हाउस ने इन खबरों की पुष्टि नहीं की है.

ईरान के मिसाईल परीक्षण से नाराज अमेरिका ने दी कड़ी चेतावनी

अमेरिका को चीन ने दिखाई मिसाईल गिरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -