US इस भ्रम में न रहे कि उत्तर कोरिया परमाणु हथियार छोड़ देगा'
US इस भ्रम में न रहे कि उत्तर कोरिया परमाणु हथियार छोड़ देगा'
Share:

एक बार फिर उत्तर कोरिया ने अमेरिका को आँख दिखाते हुए कहा है कि अमेरिका का यह सोचना भ्रम है कि वह परमाणु हथियार छोड़ देगा. उसने देश को निशाना बनाने के लिये संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों को युद्ध समान कृत्य बताते हुए कहा कि यह उसकी संप्रभुता का उल्लंघन करता है.

आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में शुक्रवार को सर्वसम्मति से उत्तर कोरिया के खिलाफ नए कठोर प्रतिबंधों को मंजूरी दी है. ये प्रतिबंध उत्तर कोरिया के हाल में एक बैलिस्टिक मिसाइल टेस्टिंग करने के मद्देनजर लगाए गए है. इस मिसाइल के बारे में प्योंगयांग का कहना है कि यह अमेरिका में कहीं भी पहुंच सकता है.

बताया जा रहा है कि इस प्रस्ताव को अमेरिका ने तैयार किया था और उत्तर कोरिया के करीबी सहयोगी चीन के साथ बातचीत की थी. जिसको लेकर उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने कहा, हम अमेरिका और उसके अनुयायियों के प्रतिबंध प्रस्ताव को हमारे देश की संप्रभुता का गंभीर उल्लंघन मानते हैं. यह युद्ध का कृत्य है जो कोरियाई प्रायद्वीप और क्षेत्र में शांति और स्थिरता का उल्लंघन करता है. हम इस प्रस्ताव को साफ तौर पर खारिज करते हैं. मंत्रालय ने कहा कि प्रतिबंध उत्तर कोरिया की पूर्ण आर्थिक नाकेबंदी के समान है

स्वाइन फ्लू का बढ़ा कहर

राजधानी में चोरों के हौंसले बुलंद

सेक्स रैकेट चलाने वाली लेडी डॉन सोनू पंजाबन अरेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -