असफल रहा उत्तर कोरिया का नया प्रक्षेपण

सोल : उत्तर कोरिया द्वारा हाल ही में किये गए नए मिसाइल प्रक्षेपण को दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने असफल होना बताया है, क्योंकि प्रक्षेपण के तत्काल बाद ही इसके प्रोजेक्टाइल में विस्फोट हो जाने की जानकारी मिली है. दक्षिण  कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ  बयान के अनुसार उत्तर कोरिया ने उत्तरी प्रांत प्योंगान में एक हवाई अड्डे के समीप मध्यम दूरी की मुसुदान मिसाइल का प्रक्षेपण करने का प्रयास किया था जो असफल रहा. योनहैप समाचार एजेंसी के अनुसार समझा जाता है कि मिसाइल में प्रक्षेपण के तत्काल बाद ही विस्फोट हो गया.

एजेंसी ने इस सूचना के लिए हालांकि किसी स्रोत का हवाला नहीं दिया है. उत्तर कोरिया द्वारा किये गए इस प्रक्षेपण की दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने कड़ी निंदा की है क्योंकि यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के उन संकल्पों का उल्लंघन करता है जिनके तहत उत्तर कोरिया द्वारा कोई भी बैलिस्टिक गतिविधियों को अंजाम दिए जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है.

उधर पेंटागन के प्रवक्ता कमांडर गैरी रोज ने कहा कि हम इसकी और उत्तर कोरिया के अन्य हालिया मिसाइल परीक्षणों की निंदा करते हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिका अपनी चिंता संयुक्त राष्ट्र के समक्ष रखेगा.

कोरिया को नहीं डर, फिर होगा परमाणु परीक्ष

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -