कोरिया को नहीं डर, फिर होगा परमाणु परीक्षण

पियोंगयांग : लगता है कि उत्तरी कोरिया को न तो अमेरिका का ही डर है और न ही वह किसी अन्य देश या अपने पर लगने वाले प्रतिबंध की चिंता करता है। संभवतः यही कारण है कि उत्तरी कोरिया एक बार फिर परमाणु हथियार का परीक्षण करने की तैयारी में जुटा हुआ है। बताया गया है कि परमाणु परीक्षण सोमवार 10 अक्टुबर के दिन किया जायेगा।

हालांकि अभी इस मामले में स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन जिस स्थान पर परीक्षण होना है, वहां सेना के अधिकारियों की हलचल बढ़ गई है। गौरतलब है कि बीते दिनों भी उत्तरी कोरिया ने शक्तिशाली परमाणु परीक्षण को अंजाम दिया था। इसके बाद अमेरिका ने उस पर विभिन्न तरह के प्रतिबंध लगाने की धमकी थी। बावजूद इसके उत्तरी कोरिया परमाणु परीक्षण करने पर आमदा है।

उत्तरी कोरिया अभी तक पांच परमाणु परीक्षण कर चुका है और सोमवार को होने वाला यह छठा परीक्षण होगा। दावा किया जा रहा है कि उत्तरी कोरिया परमाणु हथियारों के मामले में विश्व की सबसे बड़ी ताकत बनने वाला है। मालूम हो कि पिछले माह ही 9 सितंबर को शक्तिशाली परमाणु परीक्षण किया था, यह उन अन्य चार परमाणु परीक्षणों से बहुत अधिक शक्तिशाली था, जिसका परीक्षण उत्तरी कोरिया पहले कर चुका है।

PAK पत्रकार ने कहा: परमाणु जंग हुई तो नक्शे से मिट जाएगा पाकिस्तान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -