Share:
रिलायंस रिटेल को मिला अपना दूसरा निवेशक, 5550 करोड़ में हुई डील
रिलायंस रिटेल को मिला अपना दूसरा निवेशक, 5550 करोड़ में हुई डील

Jio प्लेटफॉर्म्स में इन्वेस्टमेंट जुटाने के पश्चात् अब मुकेश अंबानी अपनी रिटेल कंपनी के लिए फंड जुटाने में लगे हैं। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस रिटेल को अपना दूसरा इन्वेस्टर प्राप्त हो गया है। विश्व की दिग्गज टेक निवेशक कंपनी सिल्वर लेक के पश्चात् अब अमेरिकी कंपनी केकेआर ने रिलायंस रिटेल में भागेदारी क्रय करने का ऐलान किया है। केकेआर 1.28 फीसदी भागेदारी 5550 करोड़ रुपये में क्रय करेगी। 

वही केकेआर ने रिलायंस रिटेल में 4.21 लाख करोड़ रुपये के वैल्युएशन पर इन्वेस्टमेंट किया है। ध्यान रहे कि वर्ष के आरम्भ में केकेआर ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 11,367 करोड़ का इन्वेस्टमेंट किया था। यह केकेआर का रिलायंस उद्योग की एक सहायक कंपनी में दूसरा इन्वेस्टमेंट है। रिलायंस रिटेल लिमिटेड के पुरे देश मे फैले 12,000 से अधिक स्टोर्स में सालाना लगभग 64 करोड़ कस्टमर आते हैं। यह देश का सबसे बड़ा तथा सबसे रफ़्तार से विकसित होने वाला रिटेल बिजनेस है। 

इसके साथ ही रिलायंस रिटेल के पास भारत के सबसे फायदेमंद रिटेल बिजनेस तमगा भी है। कंपनी खुदरा वैश्विक तथा घरेलू कंपनियों, छोटे उद्योगों, खुदरा व्यापारियों तथा किसानों का एक ऐसा तंत्र विकसित करना चाहती है, जिससे यूजर्स को किफायती मूल्य पर सर्विस प्रदान की जा सके तथा लाखों रोजगार उत्पन्न किए जा सकें। साथ ही रिलायंस रिटेल ने अपनी नई वाणिज्य योजना के तहत छोटे तथा असंगठित कारोबारियों का डिजिटलीकरण आरम्भ किया है। इसी के साथ ये योजना देश के लिए भी फायदेमंद हो सकती है। 

1400 करोड़ का घोटाला, क्वालिटी आइसक्रीम के 8 ठिकानों पर CBI ने मारी रेड

शेयर बाजार में बिकावली का दौर जारी, 37800 के नीचे लुढ़का सेंसेक्स

बीएसएनएल ने Sovereign Bond से जुटाए 8,500 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -