शेयर बाजार में बिकावली का दौर जारी, 37800 के नीचे लुढ़का सेंसेक्स

शेयर बाजार में बिकावली का दौर जारी, 37800 के नीचे लुढ़का सेंसेक्स

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार में आज भी बिकवाली का दौर जारी है. मंगलवार के प्रारंभिक कारोबार में सेंसेक्स 300 अंक तक गिर गया. इस दौरान सेंसेक्स 37,800 अंक के नीचे आ गया. वहीं, अगर निफ्टी की बात करें तो 11,150 अंक के स्तर पर ट्रेड कर रहा था. BSE इंडेक्स सेंसेक्स पर एयरटेल के शेयर टॉप गेनर रहे. एयरटेल के शेयर में 2 फीसदी तक की मजबूती दर्ज की गई. 

वहीं, मारुति के शेयर में चार प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई है. ONGC, बजाज फाइनेंस और रिलायंस के शेयर भी गिरावट के साथ ट्रेड  कर रहे हैं. वैश्विक स्तर पर बिकवाली के बीच घरेलू शेयर बाजार में BSE सेंसेक्स सोमवार को 812 अंक टूट गया, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी फिफ्टी 11,300 अंक से नीचे जाकर बंद हुआ. यह लगातार तीसरी कारोबारी सत्र था, जब शेयर बाजार में गिरावट आई. सेंसेक्स के शेयरों में सबसे ज्यादा नुकसान इंडसइंड बैंक को हुआ. इसमें 8.67 फीसद की गिरावट दर्ज की गई.

बाजार में गिरावट के कारण निवेशकों की संपत्ति 4.23 लाख करोड़ रुपये कम हो गई. BSE में सूचीबद्ध सभी कंपनियों का बाजार पूंजीकरण घटकर 1,54,76,979.16 रह गया. इस बीच, बाजार नियामक SEBI ने सोशल स्टॉक एक्सचेंज को लेकर कायदा कानून बनाने के लिये एक तकनीकी समूह गठित किया है. समूह गैर-लाभकारी संगठनों (NGO) और लाभ कमाने वाले उपक्रमों को जोड़ने सहित आर्थिक और संचालन से जुड़ी खुलासों की आवश्यकता के बारे में अपनी सिफारिशें देगा. 

फिल्म 'Khaali Peeli' का ट्रेलर जारी, जबरदस्त एक्शन करते दिखे ईशान और अनन्या

'ये लोग मुझे फँसा सकते हैं, मुझे डर लग रहा है, मुझे मार देंगे', मौत के 5 दिन पहले सुशांत के शब्द

यूपी में 'फिल्म सिटी' को लेकर एक्शन में सीएम योगी, बॉलीवुड सितारों से आज करेंगे मुलाकात