1400 करोड़ का घोटाला, क्वालिटी आइसक्रीम के 8 ठिकानों पर CBI ने मारी रेड
1400 करोड़ का घोटाला, क्वालिटी आइसक्रीम के 8 ठिकानों पर CBI ने मारी रेड
Share:

नई दिल्ली: लगभग 1400 करोड़ रुपये के लोन घोटाले के एक मामले में CBI ने कई शहरों में आठ ठिकानों पर रेड मरी है. क्वालिटी आइसक्रीम के पूर्व प्रमोटर संजय धींगरा और कंपनी के कई अन्य अधिकारियों के खिलाफ CBI ने मामला दर्ज किया है.  आरोप है कि इन सभी ने मिलकर कई बैंकों को कुल 1400.62 करोड़ रुपये की चपत लगाई है. CBI ने इसकी जांच के लिए सोमवार को इनके आठ ठिकानों पर रेड मारी है. 

सीबीआई ने क्वालिटी आइसक्रीम के कुल 8 ठिकानों पर रेड मारी है. CBI ने दिल्ली, यूपी के सहारनपुर, बुलंदशहर, अजमेर के राजस्थान, हरियाणा के पलवल समेत कई शहरों में कंपनी के परिसरों और आरोपियों के अन्य ठिकानों पर रेड मारी थी. जिन बैंकों के साथ धोखाधड़ी की गई है, उनमें केनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, आंध्रा बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, IDBI बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ  इंडिया, धनलक्ष्मी बैंक और सिंडिकेट बैंक शामिल हैं. आरोप है कि आरोपियों ने बैंक फंड के डायवर्जन, फर्जी दस्तावेज, रसदी, फर्जी बहीखातों, फर्जी एसेट और लायबिलिटी आदि दिखाकर यह फ्रॉड किया है. 

क्वालिटी आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी क्वालिटी लिमिटेड वर्ष 2018 से ही इनसॉल्वेंसी यानी दिवालिया प्रक्रिया का सामना कर रही है. कंपनी के उपर बैंकों और अन्य कर्जदाताओं का लगभग 2,000 करोड़ रुपये का क़र्ज़ शेष है. आपको बता दें कि इसके पहले भी देश में कई लोन घोटाले सामने आये हैं. देश में बैंक से संबंधित बड़े घोटाले खत्म होने का नाम नहीं ले रहे. इसके पहले पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की तरफ से किए गए 14,600 करोड़ रुपए के घोटाले का मामला सुर्ख़ियों में रहा है.

भिवंडी ईमारत हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 17, मरने वालों में 8 बच्चे

शेयर बाजार में बिकावली का दौर जारी, 37800 के नीचे लुढ़का सेंसेक्स

बीएसएनएल ने Sovereign Bond से जुटाए 8,500 करोड़ रुपये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -