बीएसएनएल ने Sovereign Bond से जुटाए 8,500 करोड़ रुपये

सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने सॉवरेन गारंटी बांड से 8,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जुटाई है। इससे पूर्व गवर्मेंट ने पब्लिक सेक्टर की दूरसंचार कंपनी के पुनरोद्धार के लिए 8,500 करोड़ रुपये के सॉवरेन गारंटी बांड को अनुमति दी थी। बीएसएनएल के चेयरमैन और मेनेजिंग डायरेक्टर पी. के. पुरवार ने सोमवार को यह सुचना दी।  

साथ ही पुरवार ने संवाददाताओं से कहा, ''हमने बांड को प्रातः 10:30 बजे सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन किया तथा 12 बजे बंद कर दिया। बांड को दोगुना से ज्यादा सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ। हमें 17,170 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोलियां प्राप्त हुईं, किन्तु हमने बांड के मंजूर आकार के अनुसार से 8,500 करोड़ रुपये ही कबूल किए।''  साथ ही उन्होंने बताया कि बीएसएनएल को इसके लिए 17,183 करोड़ रुपये की 229 बोलियां प्राप्त हुईं। ये बांड 6.79 फीसद सालाना की कूपन दर पर 10 वर्ष के लिए जारी किए गए हैं। इसमें नेशनल पेंशन योजना, ग्रामीण डाक जीवन बीमा, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया तथा पंजाब नेशनल बैंक ने भाग लिया।

वही बीएसएनएल की स्थापना 15 सितंबर, 2000 को हुई थी। बीएसएनएल के पोर्टल कंपनी का उद्देश्य वैश्विक स्तर पर उपस्थिति के साथ देश की अग्रणी टेलीकॉम सेवा प्रदाता बनने का है। इसके अतिरिक्त कंपनी का उद्देश्य कस्टमर केयर, सेल्स तथा मार्केटिंग में बेहतरीन सर्विस उपलब्ध कराना है। इसी के साथ कंपनी का मुख्य लक्ष्य ग्राहकों तक शानदार सेवन पहुंचना है। 

एसबीआई ने लोन रिस्ट्रक्चरिंग के लिए पेश किया पोर्टल, यहाँ कर सकते आवेदन

रबी की फसलों के लिए सरकार ने घोषित की MSP, जानिए कितना है 'न्यूनतम समर्थन मूल्य'

एचडीएफसी बैंक ने किया अमेरिकी विधिक कंपनी के आरोपों को खारिज, कहीं ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -