अमेरिका को वार्ता प्रस्तावों पर नार्थ कोरियाई की प्रतिक्रिया का है इंतजार

विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका बिना किसी पूर्व शर्त के उत्तर कोरिया से मिलने के लिए तैयार है क्योंकि वह अपने "विशिष्ट प्रस्तावों" पर प्योंगयांग की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को वाशिंगटन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए, विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने इस बात पर भी जोर दिया कि अमेरिका अपने सहयोगियों के साथ उनकी सामूहिक सुरक्षा को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए सक्रिय रूप से कूटनीति में लगा हुआ है।

"हम बिना किसी पूर्व शर्त के डीपीआरके से मिलने के लिए तैयार हैं। हमने वास्तव में डीपीआरके को विशिष्ट प्रस्ताव दिए हैं और हम प्रतिक्रिया का इंतजार करेंगे। हम डीपीआरके से आउटरीच का इंतजार करेंगे।" DPRK का मतलब डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया, उत्तर कोरिया का आधिकारिक नाम है। प्राइस ने सीधे तौर पर इस बात पर कोई टिप्पणी नहीं की कि उत्तर के लिए अमेरिकी प्रस्तावों में उत्तर पर प्रतिबंधों को कम करना या हटाना शामिल है या नहीं।

उत्तर कोरिया 2019 की शुरुआत से अमेरिका के साथ परमाणु निरस्त्रीकरण वार्ता से दूर रहा है। यह जनवरी में पदभार ग्रहण करने के बाद से राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन द्वारा किए गए अमेरिकी प्रस्तावों के प्रति भी अनुत्तरदायी बना हुआ है। "हम मानते हैं कि डीपीआरके के साथ प्रत्यक्ष कूटनीति सहित कूटनीति, नीतिगत उद्देश्य को पूरा करने का सबसे प्रभावी साधन है जो हमारी डीपीआरके नीति की समीक्षा से उभरा है जिसे हमने कुछ महीने पहले पूरा किया था, और यह उद्देश्य कोरियाई प्रायद्वीप का पूर्ण परमाणुकरण बना हुआ है।

आर्यन के चलते कंगना का निशाना बने शाहरुख़

गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज है ह्यू माइकल जैकमैन का नाम

येलो मोनोकिनी में प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की जबरदस्त तस्वीरें, पति निक ने कुछ यूँ किया रिएक्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -