अमेरिकी वायु सेना ने जापान के लिए F-35A लड़ाकू विमान तैनात किए
अमेरिकी वायु सेना ने जापान के लिए F-35A लड़ाकू विमान तैनात किए
Share:

 

सियोल: अमेरिकी सेना ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने आक्रामक चीन और परमाणु-सशस्त्र उत्तर कोरिया के खिलाफ प्रतिरोध को मजबूत करने के लिए एक स्पष्ट कदम में, एफ -35 ए रडार से बचने वाले लड़ाकू विमानों की एक अपरिभाषित संख्या जापान भेजी है।

यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड ने अपनी वेबसाइट पर दावा किया कि अलास्का के 354वें फाइटर विंग से F-35A को रविवार को "एकीकृत हवाई संचालन" करने के लिए कडेना एयर बेस, ओकिनावा में तैनात किया गया था। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अमेरिकी सेना द्वारा इस महीने की शुरुआत में सहयोगियों और भागीदारों के साथ प्रशिक्षण गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए गुआम में चार बी -52 परमाणु-सक्षम बमवर्षक तैनात किए जाने के बाद लड़ाके पहुंचे।

कमांड के अनुसार, "उनका आगमन यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड के लचीले लड़ाकू रोजगार के माध्यम से अपनी युद्धक क्षमताओं को बढ़ाने के लिए चल रहे प्रयास का प्रतीक है, जो अधिक घातक, चुस्त और लचीला बल का उत्पादन करने के लिए राष्ट्रीय रक्षा रणनीति का समर्थन करता है।"

बयान के अनुसार, अमेरिकी वायु सेना "एक स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक थिएटर में अपने सहयोगियों और भागीदारों की सहायता करने के लिए" एक लचीली थिएटर मुद्रा का उपयोग करती है। संयुक्त राज्य अमेरिका ने हाल ही में भारत-प्रशांत क्षेत्र में महत्वपूर्ण सैन्य संपत्तियों को स्थानांतरित करके अपनी सैन्य शक्ति दिखाई है।

हिजाब को लेकर अफगानिस्तान में भी विवाद, यहाँ पहनने की मांग, वहां जबरन पहनाने का फरमान

रूस-यूक्रेन टकराव पर भारत का दो टूक जवाब, UN की बैठक से दुनिया को दिया ये सन्देश

'इस्लाम के खिलाफ हैं पद्मासन और श्वानासन...', योग कार्यक्रम रद्द करने के खिलाफ सड़कों पर उतरी मुस्लिम महिलाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -