UN सिक्योरिटी काउंसिल में अमेरिका ने किया रूस का विरोध
UN सिक्योरिटी काउंसिल में अमेरिका ने किया रूस का विरोध
Share:

संयुक्त राष्ट्र : अमेरिका और रूस के बीच सीरिया में विमान से बमबारी करने को लेकर विवाद हो गया है। दअरसल संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में अमेरिका ने रूस द्वारा सीरिया में हवाई हमले रोके जाने के लिए सीरियाई के राष्ट्रपति बशर अल असद पर दबाव बनाने की मांग की थी। इस मामले में अमेरिका ने यूएन सिक्योरिटी काउंसिल में एक प्रस्ताव पेश किया, जिसमें कहा गया कि सीरिया में हवाई हमले रोक देना चाहिए।

इस मामले में अमेरिका के राजदूत समांथा पावर ने अमेरिकी मत को सामने रखा। जिसमें कहा गया कि अलेप्पो को वापस लेने के अभियान में आवासी क्षेत्रों में जो तबाही मचाई गई। वह कार्रवाई ठीक नहीं थी। इस कार्रवाई में 124 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में बड़े पैमाने पर वहां के नागरिक थे। ऐसे में इस तरह की कार्रवाई अब न की जाए। जिससे बेगुनाह न मारे जाऐं।

पावर ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई आतंक के खिलाफ कार्रवाई नहीं है। ब्रिटेन के राजदूत मैथ्यू रेक्रौफ्ट ने भी रूस की बमवर्षक कार्रवाई का जमकर विरोध किया है। उनका कहना था कि पहले ही सीरिया में लोग युद्ध का सामना कर रहे हैं अब वहां पर बमबारी कर हालात और खराब नहीं किए जा सकते हैं। बम आतंकियों पर गिराए जाऐं तो बात ठीक लगती है।

सीरिया में हवाई हमले से 91 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -