जन्मदिन विशेष : रंगीला फिल्म से की थी उर्मिला ने हिट शुरुआत
जन्मदिन विशेष : रंगीला फिल्म से की थी उर्मिला ने हिट शुरुआत
Share:

हिंदी सिनेमा जगत में बोल्ड और सेक्सी छवि से दर्शकों के दिल पर राज करने वाली उर्मिला मातोंडकर का आज जन्म दिन है। उर्मिला 80 और 90 के दशक की सर्वाधिक लोकप्रिय और बिंदास अभिनेत्रियों में शुमार हैं। 'छम्मा छम्मा गर्ल' के नाम से मशहूर अभिनेत्री आज ही के दिन 4 फरवरी 1974 को इस जमीं पर आई थीं.एक दौर था, जब उर्मिला बॉलीवुड के उन चंद चेहरों में शामिल थीं, जिन्हें देख दर्शकों के चेहरे खिल जाते थे.भूमिका किसी सीधी-साधी युवती की हो, या किसी आधुनिक बिंदास बाला की उर्मिला हर किरदार में रच बस जाती हैं.

मुंबई के एक सामान्य मराठी परिवार में चार फरवरी, 1974 को जन्मीं उर्मिला ने अभिनय के क्षेत्र में कदम बचपन में ही रख दिया था और 1980 में आई फिल्म 'कलयुग' में बाल कलाकार के रूप में नजर आई थीं. शेखर कपूर की 1983 में आई फिल्म 'मासूम' में वह अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की बेटी पिंकी की भूमिका में दिखीं थीं. बॉलीवुड की जानी पहचानी नायिका के रूप में खुद को स्थापित करने से पहले उर्मिला ने टीवी धारावाहिक 'कथा सागर' (1986) और 'जिंदगी' (1987) में भी काम किया.

फिल्म अभिनेत्री के रूप में पहली बार वह 1991 में फिल्म 'नरसिम्हा' में नजर आई, लेकिन बॉलीवुड में असल पहचान उन्हें 1995 में रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'रंगीला' से मिली.'रंगीला' में काम करने के बाद उर्मिला रातों-रात स्टार बन गईं. इसके बाद उन्होंने वर्मा की 'मस्त', 'दौड़', 'जंगल', 'भूत' और 'एक हसीना थी',पिंजर, में काम किया.फ़िलहाल उर्मिला ने फ़िमो से दुरी बनाकर रखी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -