आज सिनेमाघरों में फिर दिखाई जाएगी 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक', तीसरी बार होगी रिलीज़

Jan 26 2021 10:29 AM
आज सिनेमाघरों में फिर दिखाई जाएगी 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक', तीसरी बार होगी रिलीज़

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल स्टारर फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' आज गणतंत्र दिवस पर सिनेमाघरों में पुनः रिलीज हो रही है। वह फिल्म जिसने लोगों में देशभक्ति और गर्व की भावना जागृत की थी। एक बार दर्शकों के सामने फिर से प्रदर्शन को तैयार है। भारतीय फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म के दोबारा रिलीज की खबर साझा की हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "#URI BACK IN CINEMAS ... #UriTheSurgicalStrike - कल फिर से सिनेमाघरों में वापस आ रही है।'

यह फिल्म कथित तौर पर मुंबई, पुणे, कोलकाता, नोएडा, गुड़गांव, चंडीगढ़ और इंदौर समेत 29 शहरों में सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। हालांकि, यह पहली दफा नहीं है कि फिल्म को शुरुआती रिलीज के बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापस लाया गया है। 2019 में, फिल्म, जो शुरू में जनवरी में रिलीज की गई थी। वह जुलाई में फिर बड़े पर्दे पर रिलीज की गई थी। जहाँ इसे कारगिल दिवस के मौके पर पूरे महाराष्ट्र के 500 सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया था।

आदित्य धर के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म 2016 की इंडियन आर्मी की सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है और जम्मू-कश्मीर के उरी शहर में हुए आतंकी हमलों के बाद पाकिस्तान में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक की शुरुआत 29 सितंबर को हुई थी जब चार दहशतगर्दों ने 18 सितंबर को उरी में भारतीय सेना पर हमला किया था और 19 निहत्थे सैनिकों को मार दिया था। 

उत्पादकों के लिए आभारी राष्ट्र: राम नाथ कोविंद

तो इस वजह से मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय सीमा शुल्क दिवस

कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार सख्त, अब अफवाह फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई