उत्पादकों के लिए आभारी राष्ट्र: राम नाथ कोविंद
उत्पादकों के लिए आभारी राष्ट्र: राम नाथ कोविंद
Share:

भारतीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सोमवार को किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हमारे विशाल और आबादी वाले देश में खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर भारतीय उनके प्रति आभारी है, और यह आश्वासन दिया कि सरकार किसानों के कल्याण के लिए समर्पित है।

"हर भारतीय हमारे किसानों को सलाम करता है, जिन्होंने हमारे विशाल और आबादी वाले देश को खाद्यान्न और डेयरी उत्पादों में आत्मनिर्भर बनाया है। प्रकृति की प्रतिकूलताओं, कई अन्य चुनौतियों और कोविड-19 महामारी के बावजूद, हमारे किसानों ने कृषि उत्पादन को बनाए रखा है।" 72 वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अपने संबोधन में कहा। कोविंद ने कहा, "एक कृतज्ञ राष्ट्र हमारे किसानों के कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। जिस तरह हमारे मेहनती किसान देश के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं, सशस्त्र बलों के बहादुर जवान गंभीर परिस्थितियों के बीच हमारी राष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं।"

राष्ट्रपति की टिप्पणी किसानों द्वारा तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन की पृष्ठभूमि में आती है। राष्ट्रपति ने कहा कि शुरुआती चरणों में सुधारों का रास्ता गलतफहमी पैदा कर सकता है, लेकिन सरकार किसानों के कल्याण के लिए समर्पित है। राष्ट्रपति ने कहा कि जैसे मेहनती किसान देश के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं, वैसे ही सशस्त्र बलों के बहादुर जवान गंभीर परिस्थितियों के बीच हमारी राष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं। “लद्दाख में सियाचिन और गैलवान घाटी में ठंड के कारण तापमान शून्य से 50 से 60 डिग्री सेल्सियस नीचे और जैसलमेर में चिलचिलाती गर्मी के साथ तापमान में 50 डिग्री सेल्सियस के साथ उच्च तापमान के साथ जमीन पर, आसमान में और विशाल तटीय क्षेत्रों में - हमारे योद्धा हर पल सतर्क रहते हैं। प्रत्येक नागरिक बहादुरी, देशभक्ति और हमारे सैनिकों के बीच बलिदान की भावना के बारे में गर्व महसूस करता है।

तो इस वजह से मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय सीमा शुल्क दिवस

जापान के प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए कही ये बात

स्काई बैनर ने 'ट्रम्प सबसे खराब राष्ट्रपति' के रूप में किया ट्रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -