आ गई है परफेक्ट इलेक्ट्रिक साइकिल अर्बन एक्स
आ गई है परफेक्ट इलेक्ट्रिक साइकिल अर्बन एक्स
Share:

आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों का विकास तेजी से हो रहा है. इसके कई कारण है जैसे बढ़ता प्रदुषण और काम और महंगे होते पेट्रोल-डीजल. कुल मिलकर ये कहा जा सकता है कि इलेक्ट्रिक सवारी भविष्य की सवारी है.

हालाँकि यह प्रौद्योगिकी अभी महनगी पड़ सकती है लेकिन अगर आप पर्यावरण किसी वाहन की कल्पना करते है तो आपके लिए यह एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है.

दरअसल हम जिस साइकिल के बारे में बात करने जा रहे है उसका नाम है अर्बन एक्स. जी कि एक इलेक्ट्रिक फ्रंट व्हील है, यह साइकिल के पहियों को इलेक्ट्रिक पावर में बदल सकता है.

इस साइकिल के निर्माता का दावा है कि यह एक मिनट के अंदर साइकिल पर फिट हो सकता है. यह छह आम पहिया आकारों में 24 26 27 .5 29 इंच, 650 सी और 700 सी में उपलब्ध है.

अर्बन एक्स एक अलग बैटरी के साथ आता है जिसमे एक चार्ज पर 50 किमी यात्रा की जा सकती है. यह 32 किमी/घंटे (अमेरिका के लिए) और 24 किमी/घंटे (यूरोप के लिए) की शीर्ष गति प्राप्त कर सकता है.

इसके अलावा ग्राहक के पास तीन राइडर मोड़ो का विकल्प होता है. जो सवार को कड़ी मेहनत (पैडलिंग) का भी अनुमति देता है. इसमें इलेक्ट्रिक मोटर और पैडल सहायता मोड का विकल्प है. इस साइकिल की कीमत 20500 रूपये है.

सलमान खान आज लांच कर रहे है ये ई साइकिल!

अब जल्द ही महिंद्रा भी लॉन्च करेगा अपना ई-रिक्शा और इलेक्ट्रिक बस

ये है देश का पहला इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन, यहाँ पर चार्ज होते है इलेक्ट्रिक व्हीकल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -