Share:
सलमान खान आज लांच कर रहे है ये ई साइकिल!
सलमान खान आज लांच कर रहे है ये ई साइकिल!

प्रदूषण के बढ़ते स्तर से आज पूरी दुनिया परेशान है, और हमारे वैज्ञानिक डीजल और पेट्रोल से मुक्ति का साधन ढूंढ रही है. क्योंकि सबसे ज्यादा प्रदुषण हमारे वाहनों से ही होता है. वहीं भारत 2030 तक सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों पर शिफ्ट होने की सोच रहा है,

अगर ऐसा सम्भव हुआ तो प्रदूषण से बचाव में ये अब तक का सबसे महत्वपूर्ण कदम होगा. प्रदूषण से मुक्ति के लिए एक कदम बड़ा भी दिया है जी हाँ खबरे आ रही है कि सलमान खान आज यानि 5 जून को बीइंग ह्यूमन कि इलेक्ट्रिक साइकिल लांच करने जा रहे है. इस लॉन्चिंग के लिए लगभग पूरे देश कि मीडिया को इन्वाइट भी किया है.

बताया जा रहा है कि सलमान खान इसके जरिये भारत सरकार की इलेक्ट्रिक मुहीम को सपोर्ट करने की घोषणा भी कर सकते है. हालाँकि अभी इस इलेक्ट्रिक कार से जुडी कोई खबर नहीं आई है पर बताया जा रहा है कि बैटरी को एक बार के फूल चार्जिंग पर 40 से 55 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकेगी.

अभी इसके फीचर्स और विशेषताओं को लेकर कोई खास खबर नहीं है लेकिन बताया जा रहा है कि सलामन खान खुद इसकी लॉचिंग पर बताएँगे. आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल को धूम धाम से लांच करने के लिए मुंबई के महबूब स्टूडियो में पूरी तैयारी भी हो चुकी है.

अब देखते है कि ये इलेक्ट्रिक साइकिल लोगो को कितनी पसंद आती है और क्या ये भारत कि सड़को पर चल पाती है.

पावर के मामले में इस पुरानी बाइक का आज भी नहीं है कोई तोड़

इंडिया की ये 5 स्कूटर देती है सबसे ज्यादा माइलेज!

पेट्रोल-डीजल से नहीं बल्कि अब प्राकृतिक गैस से चलेगी ऑडी!

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -