अब जल्द ही महिंद्रा भी लॉन्च करेगा अपना ई-रिक्शा और इलेक्ट्रिक बस
अब जल्द ही महिंद्रा भी लॉन्च करेगा अपना ई-रिक्शा और इलेक्ट्रिक बस
Share:

भारत की सबसे बड़ी कार्शियल वाहन और यात्री वाहन निर्माता कम्पनी महिंद्रा एंड महिंद्रा इस साल के अंत तक या साल 2018 की शुरुआत में इलेक्ट्रिक बस या ई रिक्शा पेश कर देगी. खबरों की माने तो ऑटोमोबाइल पिनिनफेरिना द्वारा डिज़ाइन किये जाने वाले अपने लक्ज़री वाहन के लिए उच्च वोल्टेज पॉवरट्रेन पर कम कर रहा है.

कम्पनी ने बेंगलुरु में रेवा प्लांट का इस्तेमाल करके इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार के लिए फिर से उसे तैयार किया है. एम एन्ड एम के एमडी पवन गोयनका ने कहा कि अगले कुछ सालों में हम 600 करोड़ रूपये में कुल संचयी कुल राशि 1200 करोड़ रूपये तक ले जाएंगे.

उन्होंने आगे बताया कि इस प्रोडक्शन में डेवलपमेंट का खर्च शामिल नहीं है और पिनिनफरीना द्वारा विकसित हाई लक्ज़री इलेक्ट्रिक वाहन में निकेश कर रहा है. वर्तमान में महिंद्रा 48 वी और 72 वी इंजन बनाती है.

गोयनका ने कहा कि हम उत्पादकता में वृद्धि करने और एक नया 360 से 600 वी पावर ट्रैन लॉन्च करने पर कम कर रहे है. जिसमे पिनिनफरीना बेस्ड लक्ज़री इलेक्ट्रिक कार छोटी बसों और हाई लेवल वाला वाहन होगा. बता दें कि एक 9 मीटर की इलेक्ट्रिक बस अगले साल लॉन्च की जायेगी. और ई रिक्शा इस साल के अंत तक शुरू हो जायेगा.

अपनी कार में जरूर रखे ये चीज़े कभी भी पड़ सकती है जरुरत

अब चलती गाड़ी में ड्राइवर को नींद आई तो ये मोबाइल एप अलार्म बजा देगा

होंडा लॉन्च कर रही है अपनी अब तक की सबसे सस्ती टू-व्हीलर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -