यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा के रिजल्ट हुए जारी, ऐसे करें चेक

Oct 24 2020 10:20 AM
यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा के रिजल्ट हुए जारी, ऐसे करें चेक

यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स एग्जाम के परिणाम जारी हो गए है। संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने नतीजें पिछली रात ऑफिशियल पोर्टल upsc.gov.in पर जारी किए हैं। ऐसे में परिणाम की राह देख रहे कैंडिडेट्स अब अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। यूपीएससी ने 4 अक्टूबर, 2020 को सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा ऑर्गनाइस की थी। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि यूपीएससी की वेबसाइट के अतिरिक्त नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी चेक कर सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं रिजल्ट: https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/CS-Prelims%20Results20.pdf 

संघ लोक सेवा आयोग ने इस सिलसिले में एक आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इसमें लिखा है, परीक्षा के नियमों के मुताबिक, सिविल सेवा प्रीलिम्स एग्जाम में सफल होने वाले कैंडिडेट्स को सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 के लिए विस्तृत आवेदन पत्र- I (DAF-I) फिर से अप्लाई करना होगा। यह आवेदन पत्र संघ लोक के पोर्टल पर 28/10/2020 से 11/11/2020 तक उपलब्ध रहेगा। कैंडिडेट्स को 11 नवंबर की शाम 6 बजे तक अप्लाई करना होगा। इस अवधि में प्रीलिम्स एग्जाम में सफल होने वाले कैंडिडेट्स को पंजीकृत करना होगा।

वही UPSC ने नोटिफिकेशन में आगे लिखा, DAF-I को भरने तथा इसके सबमिशन के लिए अहम निर्देश पोर्टल पर भी उपलब्ध होंगे। ऐसे में जिन उम्मीदवार को सफल घोषित किया गया है, उन्हें पहले ऑनलाइन पोर्टल पर संबंधित ऑनलाइन पेज पर अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा।

शिक्षा विभाग ने पाठ्यक्रम को फिर से किया व्यवस्थित

HP उच्च न्यायालय ने जूनियर स्टेनोग्राफर के पदों पर निकाली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन

तेलंगाना हाई कोर्ट ने जिला न्यायाधीश के पदों पर निकाली भर्ती