अरुणाचल प्रदेश : राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच विवाद बढ़ा, विधान सभा को किया सील
अरुणाचल प्रदेश : राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच विवाद बढ़ा, विधान सभा को किया सील
Share:

ईटानगर : दिल्ली में मची सियासी घमासान के बीच अरुणाचल प्रदेश में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच तनातनी चल रही है। अरुणाचल प्रदेश में स्पीकर को हटाने के लिए राज्यपाल जे पी राजखोवा और सीएम नबाम तुकी के बीच गतिरोध तीव्र हो गए है। बुधवार को राज्यपाल ने स्पीकर नबाम रेबिया को पद से हटाने के लिए विशेष सत्र बुलाया। इसके लिए बीजेपी विधायकों ने राज्यपाल को नोटिस जारी की थी।

लेकिन इस विशेष सत्र में न तो मुख्यमंत्री आए और न ही उनका कोई मंत्री आया। खबर के अनुसार, अरुणाचल की विधान सभा को सील कर दिया गया है। दरअसल आज से शुरु होने वाले विधान सभा सत्र में सरकार अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है। इससे पहले मंगलवार को स्पीकर ने कांग्रेस के 14 बागी विधायकों की सदस्यता ही समाप्त कर दी थी। सदस्यता समाप्त किए गए विधायकों में डिप्टी स्पीकर टीएन थांदक का भी नाम है। बता दें कि स्पीकर के खिलाफ लाए जा रहे महाभियोग प्रस्ताव पर चर्चा थांदक को ही करानी थी।

विधानसभा सचिव एम लासा ने नोटिस जारी कर कहा कि दलबदल कानून के तहत इन विधायकों को अयोग्य करार दिया गया। दूकरी ओर कांग्रेस का सवाल है कि राज्यपाल ने सत्र को जल्दी क्यों बुलाया। कांग्रेस गवर्नर के इस फैसले को लोकतंत्र की हत्या कह रही है। दिल्ली में कांग्रेस के सांसद इस मुद्दे को लेकर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात करेंगे। मंगलवार को राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद ने अरुणाचल का मुद्दा उठाया था। इससे पहले बैठक 14 से 18 जनवरी को बुलाई जानी थी, जिसे अब 16 से 18 दिसंबर को बुलाई गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -