बेटे की कंपनी से अलग हुईं CM शिवराज की पत्नी साधना सिंह, जानिए क्या है वजह?
बेटे की कंपनी से अलग हुईं CM शिवराज की पत्नी साधना सिंह, जानिए क्या है वजह?
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह ने बेटे कुणाल सिंह चौहान की कंपनी मेसर्स सुंदर फूड्स एंड डेयरी से स्वयं को अलग कर लिया है। जनवरी 2017 में डेयरी प्रोडक्ट से संबंधित कंपनी का आरम्भ किया गया था। सुंदर फूड्स एंड डेयरी, सुधामृत के ब्रांडनेम से डेयरी प्रोडक्ट्स बनाती है। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान की मां का नाम सुंदर बाई चौहान है। मेसर्स सुंदर फूड्स एंड डेयरी में साधना सिंह फाउंडर पार्टनर थीं। उनकी ओर से अधिवक्ता मेहुल भारद्वाज ने अखबार में आम सूचना प्रकाशित कराई है। इसमें लिखा गया है कि साधना सिंह स्वेच्छा से इस फर्म से अलग हो रही हैं। इस लिहाज से 1 जनवरी 2023 से फर्म के अन्य साझेदार के लाभ-हानि के अनुपात एवं वेतन में भी बदलाव हो गया है। 

हालांकि ये साफ़ नहीं किया गया है कि उन्होंने फर्म से स्वयं को क्यों अलग किया है। जबकि उनके छोटे बेटे कुणाल सिंह चौहान कंपनी के प्रबंध भागीदार हैं। ख़बरों के अनुसार, फर्म के विस्तार के लिए अब इसमें पेशेवर बड़े भागीदार को सम्मिलित किया गया है। इसलिए साधना सिंह कंपनी से अलग हो गईं हैं। प्रकाशित सूचना में साधना सिंह को बेतवा वेयर हाउस परिसर ग्राम बेस खामबाबा तहसील विदिशा का निवासी बताया गया है। कंपनी का हेड ऑफिस भोपाल के ई-3 अरेरा कॉलोनी में है।

‘दूध का धुला दूध’ टैगलाइन से सुधामृत पैकेज्ड दूध के प्रोडक्शन एवं सेल का आरम्भ 2017 में हुआ था। इसका आरम्भ विदिशा में सीएम शिवराज सिंह चौहान के फार्म हाउस से हुआ एवं बाद में कंपनी का विस्तार राज्य के दूसरे शहरों में भी हुआ। पिछले 6 वर्षों में कंपनी ने देवास में नया और बड़ा प्लांट आरम्भ किया है। इसके बाद राजगढ़ में भी प्लांट लगाने की तैयारी चल रही है। सुंदर डेयरी के नाम से आरम्भ की गई कंपनी का नाम भी परिवर्तित हो गया है। कंपनी दूध के साथ-साथ अब अन्य फूड प्रोडक्ट्स घी, पनीर, लस्सी, दही एवं पानी भी बेच रही है। लिहाजा कंपनी का नाम सुंदर फूड्स एंड डेयरी प्रोडक्ट्स हो गया है। डेयरी के कारोबार में उतरने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे कार्तिकेय ने भोपाल के बिट्टन मार्केट में फूलों की दुकान भी खोली थी। इस दुकान में उनके विदिशा स्थित फार्म हाउस में उगाए जाने वाले फूल बेचे जाते थे। सुंदर डेयरी का आरम्भ भी सीएम शिवराज सिंह चौहान के विदिशा स्थित फार्म हाउस से ही हुआ।

महाशिवरात्रि महोत्सव में 'अल्लाह हू' गाने पर बवाल, विवादों में घिरी कांग्रेस सरकार

'ऐसे तो ये सबकुछ छीन लेंगे..', उद्धव की याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हुआ सुप्रीम कोर्ट

'श्रद्धा की तरह मिलेंगे 35 टुकड़े, जल्द होगा तलाक', स्वरा भास्कर पर भड़कीं साध्वी प्राची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -