गोला - बारूद की कमी के लिए UPA सरकार जिम्मेदार
गोला - बारूद की कमी के लिए UPA सरकार जिम्मेदार
Share:

नागपुर : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने हाल ही में सामने आई गोला - बारूद की कमी की बात को लेकर पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार को दोषी करार दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने युद्ध के हालातों के मद्देनज़र हथियार और गोला - बारूद को बनाए रखने के लिए आवश्यक प्रयास नहीं किए। हालात ये हैं कि भारत के पास बड़ी - बड़ी मिसाईलें, राॅकेट लांचर तो हैं मगर अचानक युद्ध छिड़ने पर थल सेना के लिए आवश्यक हथियार ही नहीं हैं।

स्थिति यह है कि केवल चंद दिनों के गोला - बारूद से ही सेनिकों को काम चलाना होगा। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर हाल ही में गोला - बारूद प्रबंधन को लेकर आई हालिया रिपोर्ट को लेकर चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सेना को इन दिनों गोला - बारूद की कमी से दौ - चार होना पड़ रहा है। तो दूसरी ओर उनके पास 20 दिन के हथियार और गोलाबारूद ही मौजूद हैं।

मिली जानकारी के अनुसार नागपुर प्रवास के मौके पर रक्षा मंत्री श्री पर्रिकर ने पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि लड़ाई छिड़ने पर सेना के पास केवल 20 दिन के हथियार ही मौजूद हैं। यह स्थिति पिछली सरकार के कारण बनी है। हालांकि अब इसमें सुधार लाया जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -