डेंगू से संदिग्ध मौत के बाद योगी आदित्यनाथ ने दिए ये आदेश
डेंगू से संदिग्ध मौत के बाद योगी आदित्यनाथ ने दिए ये आदेश
Share:

उत्तर प्रदेश में डेंगू के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार, 2 सितंबर को अधिकारियों को व्यापक स्वच्छता अभियान चलाने और जांच और निगरानी के लिए हर जिले में एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया।

स्रोत से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने बताया कि कई जिलों में डेंगू के मामले सामने आए हैं और आगाह किया कि मलेरिया के मामलों की संख्या भी बढ़ सकती है। आदित्यनाथ ने कहा, "बारिश और जलभराव के कारण बीमारियों के फैलने की संभावना है।" इस संबंध में स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री ने व्यापक राज्यव्यापी अभियान चलाने का आदेश दिया।

ग्रामीण विकास, शहरी विकास, महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग स्वच्छता एवं स्वास्थ्य सुरक्षा के उपायों का समन्वय करेंगे तथा बाढ़ के कारण स्थिति एवं राहत कार्यों की निगरानी के लिए प्रत्येक जिले में एक नोडल अधिकारी को भेजा जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा। राज्य सरकार ने बुधवार को फिरोजाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी का तबादला कर दिया, जहां संदिग्ध डेंगू और वायरल बुखार से 41 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर बच्चे थे।

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत से माधुरी दीक्षित से लेकर सोनू सूद तक सभी स्टार्स को लगा बड़ा झटका, कही ये बात

इसी महीने राजस्थान जाएंगे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

यूपी में रहस्यमयी बुखार का आतंक, मेरठ में घर छोड़कर भागे लोग, फ़िरोज़ाबाद में 50 बच्चों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -