यूपी में रहस्यमयी बुखार का आतंक, मेरठ में घर छोड़कर भागे लोग, फ़िरोज़ाबाद में 50 बच्चों की मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में सैकड़ों बच्चे रहस्यमयी बुखार की चपेट में आ चुके हैं. अचानक उनका बुखार इस कदर बढ़ जाता है कि सांसें रुकने लगती हैं. फिरोजाबाद में इस रहस्यमयी बुखार से अब तक 50 से ज्यादा बच्चों की जान जा चुकी है. वहीं मथुरा में बीते 15 दिनों में 11 बच्चों की जान गई है. आज सुबह 2 और बच्चों की मौत से प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मथुरा में अभी तक 11 बच्चों समेत 13 लोगों की जान जा चुकी है. मौत के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. फरह के कौंह गांव में फैली महामारी की वजह से कई परिवार ने अपने घरों पर ताला लगा दिया और रिश्तेदार के घर पर रहने चले गए हैं. हालांकि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग गांव में पीने के पानी के साथ ही लोगों की भी मेडिकल जांच करवा कर रहे हैं. अभी तक की रिपोर्ट में गांव में डेंगू और मलेरिया के साथ कुछ अन्य बीमारी के लक्षण पाए गए हैं, मगर मौत के बढ़ते आंकड़े ने लोगों की बेचैनी बढ़ा दी है. गांव में दिल्ली और लखनऊ की टीमें भी कैम्प करके पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि आखिर गांव में फैली महामारी का कारण क्या है?

बता दें कि मथुरा के फरह के 4 ,गोवर्धन के 2 व मथुरा ब्लॉक के 2 गांव के लोग इस बीमारी से सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं और मौतों के लगातार बढ़ रहे मामलों से ग्रामीणों में डर का माहौल हैं. वहीं, प्रशासन ने गांव में अस्थायी अस्पताल बनवा दिया है और बीमार लोगों का आगरा, मथुरा जिला अस्पताल और वृन्दावन में उपचार चल रहा है.

IIM कलीकट ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए की 50 सीटों की घोषणा

विप्रो ने मोहम्मद आरिफ को मध्य पूर्व का कंट्री हेड और एमडी किया नियुक्त

वियतनाम में आज मनाया जा रहा है राष्ट्रीय दिवस, एस जयशंकर ने दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -