योगी सरकार का दम: UP पुलिस ने अपराध नियंत्रण में दिखाई सक्रियता
योगी सरकार का दम: UP पुलिस ने अपराध नियंत्रण में दिखाई सक्रियता
Share:

लखनऊ। योगी सरकार के छह महीने के कार्यकाल में 420 पुलिस मुठभेड़ों में 15 बदमाश मारे गए हैं। दूसरी ओर जो बदमाश पकड़े गए हैं, उनमें से 54 लोगों के विरूद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। ये आंकड़े बता रहे हैं कि सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने अपराध नियंत्रण को लेकर सक्रियता से काम किया है।

राज्य में पुलिस तंत्र मजबूती से अपराधों को लेकर कार्य कर रहा है। स्थिति यह है कि 69 लोगों के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई है। भाजपा नेतृत्व वाली सरकार को लेकर कहा गया कि, इस सरकार ने अपराध नियंत्रण में तेजी से काम किया। विपक्ष और जनसंगठनों के सवालों पर भी कार्य किया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में, पुलिस को जो निर्देश दिए गए उनकी सराहना भी की गई।

कहा गया कि, जिस तरह से अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था को लेकर कार्रवाई की गई, वह सराहनीय थी। 29 जुलाई को पश्चिमी उत्तरप्रदेश के शामली में पुलिस ने, कुछ बदमाशों का एनकाउंटर किया। मिली जानकारी के अनुसार 3 अगस्त को आजमगढ़ में एक अपराधी को मार दिया। जिसके बाद पुलिस ने करीब 15 बदमाशों का एनकाउंटर किया।

भाजपा के प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि, सरकार ने अपराध नियंत्रण को लेकर अपना प्रयास किया है। पुलिस ने अपराधों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाया और ऐसे में अपराधों पर नकेल कसी जा सकी है। गृह विभाग के माध्यम से अपराध नियंत्रण को लेकर आगे भी इसी तरह का कार्य किया जाता रहेगा।

उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों ने ठुकराया योगी सरकार का प्रस्‍ताव

शुभारंभ के बाद लखनऊ मेट्रो को लेकर गर्माई राजनीति

भाजपा कर रही उपचुनावों की तैयारी, 4 लोकसभा सीट पर होंगे उपचुनाव

बीआरडी मेडिकल काॅजेल मामले में डाॅ. कलीफ पर चलेगा केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -