उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों ने ठुकराया योगी सरकार का प्रस्‍ताव
उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों ने ठुकराया योगी सरकार का प्रस्‍ताव
Share:

गाजियाबाद: सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्रो ने हाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रस्ताव ठुकराते हुए एक बार फिर से आंदोलन करने के बारे में कहा है. समिति का दावा है कि योगी सरकार की तरफ से दो बार इसके संबंध में मुलाकात हुई, लेकिन किसी भी स्तर पर कोई ठोस काम नहीं हुआ. लाखों शिक्षामित्रों के साथ में वादाखिलाफी की गई है. जिसके लिए वे अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. उन्हें समान कार्य और समान वेतन से नीचे कुछ भी मंजूर नहीं है. 

बता दे कि हाल में सरकार के खिलाफ अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों का मानदेय उत्तर प्रदेश सरकार ने 3500 रुपये से बढ़ाकर 10 हजार रुपये प्रति माह कर दिया है. इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में मानदेय बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी गयी है. किन्तु शिक्षामित्रों ने सरकार द्वारा बढ़ाये गए मानदेय पर इंकार कर दिया है. और उन्होंने कहा है कि उन्हें यह स्वीकार नहीं है.

शिक्षामित्रों ने कहा है कि योगी सरकार की तरफ से दो बार इसके संबंध में मुलाकात हुई, किन्तु सरकार की तरफ से कोई मजबूत रणनीति नहीं बनायीं गयी. शिक्षामित्रों ने कहा है कि समान कार्य और समान वेतन से नीचे उन्हें कुछ भी मंजूर नहीं है. और वे इसके लिए आंदोलन करेंगे. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

हत्या कर बोरे में फेकी महिला की लाश

नशीला पदार्थ मिलाकर किया गैंगरेप

लखनऊ मेट्रो पहले ही दिन हुई ख़राब

जानिए CM योगी ने नामांकन में पिता के स्थान पर लिखा किसका नाम

भाजपा कर रही उपचुनावों की तैयारी, 4 लोकसभा सीट पर होंगे उपचुनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -