बहराइच में राजा सुहेलदेव की प्रतिमा का शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री मोदी
बहराइच में राजा सुहेलदेव की प्रतिमा का शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री मोदी
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बहराइच में योद्धा राजा सुहेलदेव की प्रतिमा की आधारशिला रखी। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लोगों को संबोधित करेंगे, इस अवसर पर श्रावस्ती, चित्तौरा झील और बहराइच के सौंदर्यीकरण के कार्यक्रमों का भी अनावरण करेंगे। प्रवक्ता ने कहा कि वह कैफेटेरिया, गेस्ट हाउस और चिल्ड्रन पार्क जैसी विभिन्न पर्यटक सुविधाओं के विकास की भी घोषणा करेंगे।

केंद्र सरकार ने एक डाक टिकट भी जारी किया था, और एक सुपरफास्ट ट्रेन 'द सुहेलदेव एक्सप्रेस' चलायी थी। त्रि-साप्ताहिक ट्रेन भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य की चौड़ाई को कवर करती है यानी पूर्वांचल के गाजीपुर से दिल्ली के आनंद विहार तक। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 16 फरवरी को वसंत पंचमी के अवसर पर बहराइच में राजा सुहेलदेव की जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे।

सत्ता में आने के बाद से, मोदी सरकार ने सुहेलदेव को सम्मानित करने के लिए कई कदम उठाए हैं। फरवरी 2016 में, बीजेपी नेता अमित शाह ने सुहेलदेव की एक प्रतिमा का अनावरण किया था और भारत-नेपाल सीमा के पास बहराइच जिले में उन पर एक किताब भी लॉन्च की थी, जहां मध्ययुगीन राजा को एक महान दर्जा प्राप्त है।

फिर फैंस के निशाने पर आई कंगना रनौत, 'कू एप' पर अकाउंट बनाकर कह डाली ये बात

पुडुचेरी कांग्रेस के विधायक जॉन कुमार पार्टी से दिया इस्तीफ़ा

भीषड़ हादसा: मध्यप्रदेश के देवास जिले की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, दूर- दूर तक मचा हाहाकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -