यूपी कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 2800 पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देंखे पूरा विवरण

Jun 21 2021 06:01 AM
यूपी कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 2800 पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देंखे पूरा विवरण

यूपी में मेडिकल क्षेत्र में नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहद बेहतरीन अवसर सामने आया है। यूपी नेशनल हेल्थ मिशन की तरफ से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद पर बंपर भर्ती जारी हुई है। इस भर्ती के तहत कुल 2800 पदों पर भर्तियां होंगी। इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की तरफ से एक नोटिफिकेशन भी जारी हुई है। वही इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लिंक एक्टिवेट होने के पश्चात् आधिकारिक पोर्टल upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 30 जून 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 20 जुलाई 2021
  
पदों का विवरण:-
केंद्र सरकार की तरफ से संचालित नेशनल हेल्थ मिशन के तहत या भर्तियां होंगी। इसमें 6 माह का कम्युनिटी हेल्थ फॉर नर्स ट्रेनिंग का सर्टिफिकेट कोर्स भी कराया जाएगा। यह कोर्स आयुष्मान भारत योजना का पार्ट होगा। इस भर्ती के तहत कम्युनिटी हेल्थ अफसर के पद पर कुल 2800 भर्तियां होंगी।

शैक्षणिक योग्यताएं:-
इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीएससी नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही यह वैकेंसी कांट्रेक्चुअल बेसिस पर होगी। इसके तहत अभ्यर्थियों को जनरल नर्सिंग या मिडवाइफरी की योग्यता होनी चाहिए। मिडवाइफरी तथा नर्स के लिए उत्तर प्रदेश नर्सेज एंड मिडवाइव्स काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना जरुरी है।

आयु सीमा:-
कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर के पद पर जारी इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 वर्ष से ज्यादा और 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। बता दें कि इस भर्ती में आरक्षण के दायरे में आने वाले अभ्यर्थियों को बिहार एसएचएसबी नियम के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 

ओपीएससी ने पशु चिकित्सा सहायक सर्जन के पदों पर जारी किए आवेदन

एग्रीकल्चर सर्विस परीक्षा का अंतिम परिणाम हुआ जारी, ऐसे करें चेक

एनसीसी विशेष प्रवेश योजना के लिए निकाली गई भर्तियां