यूपी में बाढ़ के पानी की निकासी को लेकर मची सांप्रदायिक हिंसा
यूपी में बाढ़ के पानी की निकासी को लेकर मची सांप्रदायिक हिंसा
Share:

मेरठ : उत्तरप्रदेश में जबरदस्त बारिश ने लोगो का जीना दूभर कर रखा है वही इस बारिश से लोगो में आपसी झगड़े भी उत्पन्न हो रहे है खबर के अनुसार रविवार को टीपीनगर थाना क्षेत्र के मलियाना में जलभराव और निकासी को लेकर दो संप्रदायों के बीच भिड़ंत हो गई। पुलिस की मौजूदगी में सपा सभासद से मारपीट के बाद हालात उलट हो गए। पथराव हुआ और लाठी-डंडे चले। इसके बाद कई थानों की पुलिस और पीएसी को मौके पर बुलाया गया। जैसे-तैसे हालात काबू किए गए। टीपीनगर में इस्लामनगर से नाले से होकर पानी मलियाना की ओर से तालाब में जाता है।

लगातार दो दिन से हो रही बारिश के कारण नाले का पानी मलियाना के सैकड़ों घरों में घुस गया और जलभराव हो गया। इस पर कुछ लोगों ने मलियाना में तालाब की ओर जाने वाला पानी रोक दिया और पास ही कब्रिस्तान के पास नाला तोड़ भी दिया। इस बात पर दूसरे संप्रदाय ने हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर वार्ड-20 के सभासद प्रवीण राही और दूसरी ओर से एसपीओ शकील अहमद कुछ लोगों के साथ आ गए। मलियाना चौकी प्रभारी कुलबीर सिंह भी पहुंच गए। बातचीत से मामले में समझौता हो गया। दोनों पक्षों ने तालाब की ओर जाने वाले पानी का रास्ता खोल दिया। 

जब समझोता हो गया तब चौकी प्रभारी कुलबीर सिंह सभासद प्रवीण राही को अपने साथ लेकर मलियाना-इस्लामनगर चौराहे पर पहुंच गए। यहां संप्रदाय विशेष के दो युवकों ने सभासद प्रवीण राही को कई चांटे जड़ दिए। पुलिस की मौजूदगी में मारपीट और धमकी देने के बाद युवक भाग भी गए। इसको लेकर आक्रोश भड़क गया और दोनों संप्रदायों में पथराव के साथ ही लाठी-डंडे चले। सूचना पर टीपीनगर, ब्रह्मापुरी और रेलवे रोड पुलिस पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गई। किसी तरह से मामला काबू किया गया। मलियाना में पुलिस लगाई गई है। एसपी सिटी और एडीएम सिटी आशुतोष मोहन अग्निहोत्री मौके पर पहुंच गए। 

सभासद प्रवीण राही ने चौकी प्रभारी दारोगा कुलबीर की मौजूदगी में नौशाद व नदीम उर्फ चक्कू समेत तीन के खिलाफ मारपीट करने और कातिलाना हमले की तहरीर दी है। तहरीर में चौकी प्रभारी और चौकी पुलिस पर भी आरोपियों से साजिश का आरोप लगाया गया है। इस तरह यह विवाद जब थाने में खत्म हो गया था तब पुनः इसने सांप्रदायिकता का रूप अख्तियार कर लिया. पुलिस ने वहां पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है ताकि कोई भी अप्रिय स्थिति उतपन्न न हो।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -