उत्तरप्रदेश में दोहराया जा सकता है मायावती-ओवैसी का फॉर्मूला
उत्तरप्रदेश में दोहराया जा सकता है मायावती-ओवैसी का फॉर्मूला
Share:

लखनऊ: जिस प्रकार से बिहार में विधानसभा चुनावो में महागठबंधन की ऐतिहासिक जीत हुई है उसके बाद से ही देश में एक नए प्रकार के राजनितिक समीकरणों पर चर्चाओ का दौर शुरू हो गया है. इसका असर अब यूपी के सियासी गलियारों में भी दिखाई देने लगा है. उत्तरप्रदेश राज्य में 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मायावती की पार्टी बसपा व असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) दोनों ही पार्टियां एक होकर चुनाव लड़ने वाली है.

परन्तु अभी तक दोनों की तरफ से इस बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा नही की गई है. लेकिन अभी इसको लेकर वहां पर अटकलों का बाजार काफी गर्म है. इस बाबत अभी मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओ ने भी स्वीकारा है की यूपी में बसपा का एआईएमआईएम से गठबंधन हो चुका है और सिर्फ घोषणा बाकी है.

ऐसी संभावना है की उत्तरप्रदेश में भी  बिहार में महागठबंधन की तर्ज पर बसपा व दूसरे अन्य दल साथ आ सकते हैं. यूपी में सपा के मुस्लिम ध्रुवीकरण के तोड़ के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती एआईएमआईएम के साथ मिलकर लड़ सकती है. इसको लेकर एआईएमआईएम भी बीएसपी से गठजोड़ को लेकर उत्साहित है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -