यूपी सरकार इन 10 जिलों में स्थापित करेगी पॉलिटेक्निक लैंग्वेज लैब
यूपी सरकार इन 10 जिलों में स्थापित करेगी पॉलिटेक्निक लैंग्वेज लैब
Share:

लखनऊ: युवाओं को उच्च गुणवत्ता वाली तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के 10 जिलों में स्थापित पॉलिटेक्निक संस्थानों में 'लैंग्वेज लैब' की स्थापना के लिए 175 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने शनिवार को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार, मुख्यमंत्री के इस निर्णय से पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों को लाभ होगा। एक बयान में कहा गया है कि इस लैब का सबसे ज्यादा फायदा छात्रों को नौकरियों में मिलेगा। यह बताता है कि अक्सर संचार कौशल की कमी के कारण छात्रों में आत्मविश्वास की कमी देखी जाती है। ऐसे में इस लैब से छात्रों को काफी फायदा मिलेगा। लैंग्वेज लैब में छात्र आसानी से भाषा पर अपनी पकड़ मजबूत कर सकेंगे।

इसकी जानकारी आज मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर दी, और इस कदम से सरकारी पॉलिटेक्निक, इटावा के छात्रों को लाभ होगा; संजय गांधी पॉलिटेक्निक, अमेठी, सावित्रीबाई फुले सरकारी पॉलिटेक्निक, आज़मगढ़, और कानपुर देहात, कौशाम्बी, श्रावस्ती, कुशीनगर, संत कबीर नगर और कासगंज के एमएमआईटी (महामाया पॉलिटेक्निक फॉर इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी)।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि इस कदम से छात्रों को नौकरी मिलने में लाभ होगा। बयान में कहा गया, "यह देखा गया है कि कमजोर संचार कौशल के कारण, छात्रों को आत्मविश्वास नहीं हुआ और इस प्रयोगशाला से उन्हें फायदा होगा।"

हिमाचल में शुरू हुआ कोरोना के मरीजों को ढूंढने का अभियान, अब तक हो चुकी है इतने सेम्पलों की जांच

दिल्ली: इस दिवाली पटाखों पर लगा बैन, कपिल मिश्रा ने केजरीवाल से पुछा ये सवाल

सीएम ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- हिम्मत है तो फिल्म सिटी को यूपी ले जाकर दिखाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -