हिमाचल में शुरू हुआ कोरोना के मरीजों को ढूंढने का अभियान, अब तक हो चुकी है इतने सेम्पलों की जांच
हिमाचल में शुरू हुआ कोरोना के मरीजों को ढूंढने का अभियान, अब तक हो चुकी है इतने सेम्पलों की जांच
Share:

शिमला: हिमाचल में अब घर-घर जाकर कोविड मरीजों को ढूंढकर निकाला जा रहा है। जिसके लिए सरकार पुरानी प्रक्रिया को अपनाने जा रही है। 18 नवंबर से स्वास्थ्य और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त पीएचसी व सीएचसी में तैनात डॉक्टर भी घर-घर जाकर कोविड से लक्षणों वाले मरीजों की पहचान करने वाले है। यह अभियान तकरीबन एक माह तक चलाया जाने वाला है।

मिली जानकारी के अनुसार कोविड के लक्षणों वाले मरीजों की पहचान करने के उपरांत इनके सैंपल लिए जाएंगे। कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इन्हें हॉस्पिटल लाया जाने वाले है। प्रदेश की गवर्नमेंट ने जिसका खाका तैयार किया जा चुका है। इसी सप्ताह सभी डीसी और जिला चिकित्सा अधिकारियों को शेड्यूल जारी किया जा चुका है।

प्रदेश के तीन जिलों में कोरोना संक्रमण के केस निरंतर बढ़ रहे हैं। इनमें सीएम का गृह जिला मंडी, शिमला और कुल्लू शामिल हैं। इन 3 जिलों में एक सप्ताह से बहुत केस बढ़े हैं। जिला शिमला में 683, मंडी 615 और कुल्लू जिले में 556 सक्रीय केस देखने को मिले हैं। हिमाचल में कोविड से 359 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला शिमला में सबसे अधिक 82 और कांगड़ा में 74 मौतें हुई हैं। सरकार ने भी स्वास्थ्य मंत्रालय को मामलों पर अंकुश लगाने के साथ सैंपल की तादाद बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल ने कहा कि सरकारी दफ्तर में अधिकारियों और कर्मचारियों की रैंडम सैंपलिंग के लिए कहा है।

दिल्ली: इस दिवाली पटाखों पर लगा बैन, कपिल मिश्रा ने केजरीवाल से पुछा ये सवाल

सीएम ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- हिम्मत है तो फिल्म सिटी को यूपी ले जाकर दिखाएं

हरियाणा में जहरीली शराब का व्यापार हुआ तेज, लगातार मौतों के बाद भी सो रहा प्रशासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -