यूपी सरकार जुलाई में एक और निवेशक सम्मेलन आयोजित करेगी
यूपी सरकार जुलाई में एक और निवेशक सम्मेलन आयोजित करेगी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार औद्योगिक विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने के लिए लखनऊ में एक और निवेशक शिखर सम्मेलन के लिए एक ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह आयोजित करेगी, जो जुलाई में होने की उम्मीद है।

इस बार सरकार का इरादा कुल 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित करने का है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को देश के सबसे बड़े कॉरपोरेट घरानों के प्रमुखों को इस आयोजन में आमंत्रित करने का निर्देश दिया था.

उन्होंने अधिकारियों को औद्योगिक क्षेत्र में रोजगार सृजित करने के प्राथमिक लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए सुझाव प्रस्तुत करने का भी आदेश दिया। राज्य की औद्योगिक विकास नीति में बदलाव किया जाएगा क्योंकि वर्तमान कार्यक्रम की शर्तें इस साल समाप्त होने वाली हैं।

अद्यतन नीति का उद्देश्य कंपनी को आकर्षित करने के लिए नए प्रोत्साहन जोड़कर अधिक निवेशक-अनुकूल माहौल बनाना होगा। ड्रोन निर्माण और क्रिप्टोकरेंसी जैसे कई नए निवेश क्षेत्रों की भी जांच की जा रही है। दर्जी प्रतिक्रियाओं के लिए भी प्रावधान होंगे और मुद्दों का मामला-दर-मामला निवारण भी किया जाएगा।

फरवरी 2018 में, पहला निवेशक शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया था, जिसमें 4.65 लाख करोड़ रुपये के 1,065 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए थे। उद्योग विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इस सौदे के परिणामस्वरूप 215 निवेशकों ने 51,240.25 करोड़ रुपये और 449 निवेशकों ने अपनी फर्म स्थापित करने की प्रक्रिया में निवेश किया।

आज रात से महंगा होगा सफर करना, 10 से 15 फीसदी तक बढ़े टोल टैक्स

ग्रेटर नोएडा की कंपनी में लगी भयंकर आग, झुलसे कई कर्मचारी

केंद्र ने खाद्य तेलों और तिलहनों पर स्टॉक की सीमा 31 दिसंबर तक बढ़ाई

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -