JNU से ट्रेक्टर चोरी करने वाला नाबालिग चित्रकूट में धराया, पुलिस को बताया हैरान करने वाला कारण
JNU से ट्रेक्टर चोरी करने वाला नाबालिग चित्रकूट में धराया, पुलिस को बताया हैरान करने वाला कारण
Share:

नई दिल्ली: एक नाबालिग बच्चे को ट्रैक्टर (Tractor) से ऐसी दीवानगी लगी की, उसने ना सिर्फ इसे चुरा लिया, बल्कि लगातार 52 घंटे चलाकर 700 किलोमीटर का रास्ता भी तय कर लिया. जून के माह में एडमिन ब्लॉक के पास से एक टैक्टर चोरी हुआ था. जिसकी चोरी की शिकायत वसंत कुंज नॉर्थ थाने में दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई. कार्रवाई में सबसे पहले पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाला और साथ ही साथ मौजूदा समय में एडमिन ब्लॉक और जेएनयू (JNU) के मेन गेट से निकलने वाले नंबरों को सर्विलांस पर लगाया. उसमें एक नंबर निकला, जो इस नाबालिग का था.

नंबर को सर्विलांस पर लगाने के बाद वसंत कुंज नॉर्थ थाने के SHO राजकुमार की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया. जिसमें SI हेमंत, SI शिव कुमार, हेड कांस्टेबल रामबीर, जो की केस के आईओ हैं, हेड कांस्टेबल जग प्रवेश और कांस्टेबल रवि कुमार को शामिल किया गया. टीम ने इस पर जांच शुरू की और सर्विलांस के आधार पर दिल्ली पुलिस के जवान मध्य प्रदेश के चित्रकूट पहुँच गए.  यहां पर पुलिस ने देखा कि JNU से चोरी हुआ ट्रैक्टर, खेतों में चल रहा है. उसके बाद ट्रैक्टर चलाने वाले नाबालिग तक पुलिस पहुंची और पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने इस ट्रैक्टर चोरी की ऐसी दास्तान बताई, जिसे जानने के बाद पुलिस भी दंग रह गई. उसने बताया की ट्रैक्टर चोरी करने का उसका कोई इरादा नहीं था. दरअसल उसके रिश्तेदारों में और उसके आसपास के सभी लोगों के पास ट्रैक्टर है, मगर उनके पास एक भी ट्रैक्टर नहीं है. उसकी इच्छा थी कि वह भी अपने घर पर ट्रैक्टर लाए, पर उसके पास इतने पैसे नहीं थे.

तब उसने अपने घर वालों से बोला कि दिल्ली में ट्रैक्टर की नीलामी होती है और वह दिल्ली से ट्रैक्टर खरीदकर लाएगा. घर वालों ने ट्रैक्टर खरीदने के लिए उसको 15000 रुपए दे दिए.  उसने अपने रिश्तेदारों से भी कुछ पैसे लिए और यह कहकर रवाना हुआ कि वह दिल्ली से ट्रैक्टर खरीदकर लाएगा. वह चित्रकूट से दिल्ली आया जहां पर उसने JNU परिसर के अंदर से इस ट्रैक्टर को चोरी किया. दरअसल, नाबालिग का पिता कुछ दिनों तक JNU कैंपस में गार्ड था, इस वजह से नाबालिग चोर को कैंपस में घुसने से कोई दिक्कत नहीं हुई और उसने ट्रेक्टर चुरा लिया .

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

हैदराबाद एसएलजी अस्पतालों को बीएचईएल से मिला मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट

आज CoWin Global Conclave को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, ग्लोबली लॉन्च होगा CoWIN ऐप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -